उत्तराखंड

uttarakhand

अंत्योदय कार्डों में अनियमितता मामला, हरिद्वार जिला पूर्ति अधिकारी समेत इन पर गिरी गाज

By

Published : Aug 11, 2023, 10:50 PM IST

हरिद्वार जिले में अंत्योदय कार्डों में अनियमितता मामले में शासन ने जिला पूर्ति अधिकारी समेत पूर्ति निरीक्षक रुड़की और नारसन पर गाज गिरी है. हरिद्वार के जिला पूर्ति अधिकारी मुकेश पाल को अल्मोड़ा भेज दिया गया है. इसके अलावा पूर्ति निरीक्षक रुड़की और नारसन को निलंबित कर दिया गया है.

Ration Card
हरिद्वार जिले में अंत्योदय कार्डों में अनियमितता

हरिद्वारः रुड़की, नारसन, लक्सर और खानपुर में अंत्योदय कार्डों में घोर अनियमितता मामले में शासन स्तर से बड़ी कार्रवाई हुई है. मामले में हरिद्वार जिला पूर्ति अधिकारी को अल्मोड़ा स्थानांतरित कर दिया गया है. जबकि, पूर्ति निरीक्षक रुड़की और पूर्ति निरीक्षक नारसन के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई हुई है.

अंत्योदय कार्डों में अनियमितता मामले में कार्रवाई

दरअसल, अंत्योदय कार्डों में लापरवाही बरतने के मामले में खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग के अपर सचिव रुचि मोहन रयाल ने हरिद्वार के जिला पूर्ति अधिकारी मुकेश पाल का अल्मोड़ा ट्रांसफर कर दिया है. वहीं, पूर्ति निरीक्षक रुड़की और पूर्ति निरीक्षक नारसन को तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुए जिला पूर्ति अधिकारी कार्यालय हरिद्वार में संबंद्ध किया गया है.

जानकारी के मुताबिक, हरिद्वार के रुड़की, लक्सर और खानपुर क्षेत्र में अंत्योदय कार्डों के संबंध में अनियमितता का मामला सामने आया था. जिसकी जांच बैठाई गई. मामले में उपायुक्त, खाद्य, गढ़वाल संभाग की ओर से शासन को जांच आख्या उपलब्ध कराई गई. जांच में अनियमितता पाई गई. जिसे शासन ने गंभीरता से लेते हुए संबंधित पूर्ति अधिकारी और पूर्ति निरीक्षकों के खिलाफ कार्रवाई करने के आदेश दिए.
ये भी पढ़ेंःरेखा आर्य ने अंत्योदय कार्ड धारकों के LPG आईडी मैपिंग के दिए निर्देश

वहीं, ईटीवी भारत से फोन पर बातचीत करते हुए खाद्य विभाग के एडिशनल डायरेक्टर पीएस पांगती ने बताया कि अंत्योदय कार्ड के संबंध में अनियमितता बरतने का मामला सामने आया था. जिसके चलते इस मामले की जांच कराई गई थी. जांच रिपोर्ट को उपायुक्त, खाद्य, गढ़वाल संभाग ने शासन को सौंप दी है. जिसके बाद ये कार्रवाई हुई है. हालांकि, जांच रिपोर्ट में क्या कुछ निकल कर सामने आया है? यह फिलहाल उनके संज्ञान में नहीं है.

क्या बोले हरिद्वार के जिला पूर्ति अधिकारी?उधर, जब मामले में हरिद्वार के जिला पूर्ति अधिकारी मुकेश पाल से बात की गई. जिस पर उनका कहना था कि उन्हें इस बारे में न तो कोई जानकारी है और न ही उन्हें पता है कि यह कार्रवाई क्यों की गई है?

ABOUT THE AUTHOR

...view details