उत्तराखंड

uttarakhand

पहचान छिपा कर हरकी पैड़ी क्षेत्र में कर रहे थे रोजगार, गंगा सभा ने पकड़कर पुलिस को सौंपा

By

Published : Apr 16, 2023, 4:27 PM IST

Updated : Apr 16, 2023, 6:00 PM IST

हरिद्वार के हरकी पैड़ी क्षेत्र में गंगा सभा के पदाधिकारियों ने कुछ युवकों को पकड़ा है, जो अपनी पहचान छिपा कर हरकी पैड़ी क्षेत्र में अपना व्यवसाय चला रहे थे. जिन्हें गंगा सभा के पदाधिकारियों ने पुलिस के हवाले कर दिया है. अब पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गई है.

Ganga Sabha Officials Hand Over Four People
गंगा सभा ने युवकों को पकड़कर पुलिस को सौंपा

हरिद्वारः विश्व प्रसिद्ध हरकी पैड़ी देश ही नहीं बल्कि, दुनियाभर के श्रद्धालुओं की आस्था का केंद्र है. इसको लेकर गंगा सभा की ओर से हरकी पैड़ी के आस पास तमाम घाटों पर एक विशेष अभियान चलाया गया. इस दौरान कई लोग ऐसे भी मिले जो अपनी पहचान छिपा कर यहां व्यवसाय कर रहे थे. जिन्हें गंगा सभा ने पकड़कर पुलिस को सौंप दिया.

हरिद्वार गंगा सभा के स्वागत मंत्री सिद्धार्थ चक्रपाणि ने कहा कि गंगा सभा को काफी समय से सूचना मिल रही थी कि सीसीआर के पास कुछ संदिग्ध लोग अपना रोजगार चला रहे हैं. जो आए दिन गुंडागर्दी भी करते हैं. इसी को देखते हुए आज गंगा सभा की ओर से विशेष अभियान चलाया गया. जिसमें दुकानदारों से पूछताछ करने पर पता चला कि कुछ घाटों और सीसीआर पार्किंग के पास कई लोगअपनी पहचान छिपाकर दुकान चला रहे हैं.

उन्होंने बताया कि पुख्ता जानकारी मिलने के बाद गंगा सभा के पदाधिकारियों ने चार युवकों को पकड़ा. जब इन युवकों से पूछताछ की गई तो उन्होंने पहले अपनी गलत पहचान बताई, लेकिन जब सख्ती के साथ पूछताछ की गई तो उन्होंने अपनी असलियत बताई. गंगासभा ने ऐसे चार युवक को पकड़ा है, जो हरकी पैड़ी क्षेत्र में अपनी पहचान छिपा कर अपना व्यवसाय चला रहे थे. जिसके बाद सभी युवकों को गंगा सभा के पदाधिकारियों ने तत्काल पुलिस को सुपुर्द कर दिया गया. साथ ही उन्हें हरकी पैड़ी क्षेत्र से हटने को कहा गया है.
ये भी पढ़ेंःलड़की भगाने वाले मामले को 24 घंटे में नहीं सुलझा पाई लक्सर पुलिस, हिंदू जागरण मंच ने चौकी घेरी

वहीं, हरिद्वार गंगा सभा के सचिव उज्जवल पंडित ने बताया कि कई लोग खुद की पहचान छिपा कर हरकी पैड़ी क्षेत्र समेत आस पास के घाटों में दुकानें चलाते हैं. साथ ही ये लोग गलत कार्य में संलिप्त होते हैं. जिसके चलते माहौल खराब के साथ पवित्रता को ठेस पहुंचती है. उन्होंने बताया इन लोगों के पास कोई कागजात भी नहीं थे. उन्होंने हरकी पैड़ी समेत अन्य घाटों पर रोजगार कर रहे लोगों का सत्यापन की मांग भी की है.

हरिद्वार गंगा सभा के पदाधिकारियों ने घाटों पर बिना कागजात व्यवसाय कर रहे कुछ लोगों के बारे में रोड़ी बेलवाला चौकी में सूचना दी थी. फिलहाल, मामले की जांच की जा रही है. जांच के बाद ही जो भी उचित कार्रवाई होगी, वो की जाएगी:- सीओ सिटी, हरिद्वार जूही मनराल.

Last Updated :Apr 16, 2023, 6:00 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details