उत्तराखंड

uttarakhand

मंत्री सतपाल महाराज की फोटो दिखाकर NRI से साढ़े 4 लाख की ठगी, पर्यटन विभाग में नौकरी का दिया झांसा

By

Published : Jun 21, 2023, 5:15 PM IST

मंत्री सतपाल महाराज की फोटो दिखाकर एनआरआई से साढ़े चार लाख की ठगी की गई है. मामले में बिजनौर के एक शख्स का नाम सामने आया है. मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. हालांकि, अभी तक गिरफ्तारी नहीं हुई है.

Etv Bharat
Etv Bharat

हरिद्वारःउत्तराखंड में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. अब आलम ये है कि ठग नेताओं को भी नहीं बक्श रहे हैं. ठग अब नेताओं के साथ ली गई फोटो लोगों को दिखाकर मंत्री, नेताओं का जानकार बताकर नौकरी दिलाने में नाम पर ठगी कर रहे हैं. ताजा मामला उत्तराखंड के पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज के साथ ली गई फोटो से जुड़ा है. ठग ने मंत्री सतपाल महाराज के साथ ली गई फोटो दिखाकर और उनसे जान पहचान बताकर पर्यटन विभाग में नौकरी दिलाने के नाम पर नॉन रेसिडेंट इंडियन (एनआरआई) से 4.5 लाख रुपए की ठगी कर दी. मामले का खुलासा हुआ तो पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने हरिद्वार की सीओ सिटी जूही मनराल को मामले की जांच कर कार्रवाई करने के निर्देश दिए.

मामले में सीओ सिटी जूही मनराल ने बताया कि मामले में पुलिस की जांच में चांदपुर बिजनौर निवासी सुंदर लाल नाम के व्यक्ति का नाम सामने आया है. सीओ सिटी ने बताया कि सुंदर लाल ने मंत्री के साथ ली फोटो को एनआरआई नितिन चौहान को दिखाकर पर्यटन विभाग में नौकरी दिलाने का झांसा देकर 4 लाख 50 हजार रुपए हड़प लिए. फिलहाल, रानीपुर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है, मामले की जांच की जा रही है. जांच में जो भी तथ्य सामने आएंगे, उसके अनुसार कार्रवाई की जाएगी. फिलहाल गिरफ्तारी नहीं हुई है.

वहीं, पूरे मामले पर पर्यटन मंत्री का भी बयान सामने आया. उन्होंने कहा कि आध्यात्मिक गुरु और प्रदेश का मंत्री होने के कारण उनसे मिलने हर दिन बड़ी संख्या में लोग आते हैं. उनके साथ फोटो खिंचवाते हैं. लेकिन ऐसा नहीं है कि वह सबको जानते हैं. उन्होंने साफ कहा कि वह किसी सुंदर लाल नाम के व्यक्ति को नहीं जानते हैं. भविष्य में भी कोई भी व्यक्ति उनके साथ फोटो खिंचवा कर उनका नाम लेकर धोखाधड़ी करता है तो मामले में कड़ी कार्रवाई की जाएगी.
ये भी पढ़ेंःपिथौरागढ़ पुलिस ने साइबर ठग को मेघालय से दबोचा, लोगों से इस APP के जरिए करता था ठगी

ABOUT THE AUTHOR

...view details