उत्तराखंड

uttarakhand

रुड़की के बेलड़ा गांव पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, पीड़ित परिवार से की मुलाकात

By

Published : Jun 21, 2023, 10:09 AM IST

Updated : Jun 21, 2023, 10:16 AM IST

पीड़ित परिवार को सहानुभूति देने के लिए बेलड़ा गांव में अलग-अलग राजनीतिक दल पहुंच रहे हैं. पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत भी बेलड़ा गांव पहुंचे और दलित समाज के युवक की मौत पर दुख व्यक्त करते हुए परिवार को ढांढस बंधाया.

Etv Bharat
Etv Bharat

रुड़की के बेलड़ा गांव पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत

रुड़की: सिविल लाइन कोतवाली क्षेत्र के बेलड़ा गांव में दलित समाज के युवक की मौत के बाद हुए बवाल के बाद अब राजनीतिक लोगों की आवाजाही बढ़ने लगी है. इसी कड़ी में पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत बेलड़ा गांव पहुंचे और दलित समाज के पीड़ित लोगों से मुलाकात की. इससे पहले अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष मुकेश कुमार ने परिजनों से मुलाकात की थी, तो वहीं भीम आर्मी संस्थापक चंद्रशेखर आजाद भी सोमवार को पीड़ित लोगों से मिले थे.

बर्बरता पूर्वक लाठीचार्ज करना उचित नहीं:पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा कि इस घटना में महिलाओं को भी निर्ममता से पीटा गया है, जबकि एक युवक अस्पताल में जिंदगी और मौत की लड़ाई लड़ रहा है. उन्होंने कहा कि इस घटनाक्रम में कुछ ऐसे निर्दोष लोगों पर कार्रवाई की गई है, जो मृतक युवक के परिजनों को सांत्वना देने आए थे. वहीं, जिन लोगों ने पुलिस अधिकारियों पर हमला किया है, वह निंदनीय है, लेकिन निर्दोष लोगों पर बर्बरता पूर्वक जो लाठीचार्ज किया गया है वह भी उचित नहीं है.

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत

ये भी पढ़ें:पहलवानों के समर्थन में हरीश रावत ने मां गंगा से लगाई अर्जी, सरकार पर लगाया बृजभूषण को संरक्षण देने का आरोप

निर्दोष लोगों को रिहा करने की CM से उठाई मांग:पूर्व सीएम हरीश रावत ने मांग की है कि सरकार जेल में बंद निर्दोष लोगों को तत्काल रूप से रिहा करे और पीड़ित परिवार को उचित मुआवजा दे. साथ ही इस प्रकरण में जो भी दोषी हैं, उन पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए. इस दौरान पूर्व सीएम हरीश रावत के साथ भगवानपुर विधायक ममता राकेश, पिरान कलियर विधायक हाजी फुरकान अहमद, महानगर अध्यक्ष राजेंद्र चौधरी व अन्य कांग्रेसी नेता मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें:'काम के मूड में रहें या न रहें पर हमेशा चुनावी मूड में रहते हैं', हरीश रावत ने गिनाई PM मोदी की 'खूबी'

Last Updated :Jun 21, 2023, 10:16 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details