उत्तराखंड

uttarakhand

रुड़की में खाद्य विभाग ने 8 स्वीट शॉप पर मारा छापा, 4 क्विंटल मिठाई की नष्ट

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Nov 4, 2023, 10:14 PM IST

raid on sweet shops रुड़की में एक दर्जन मिठाई की दुकानों पर खाद्य आपूर्ति विभाग और प्रशासन ने संयुक्त कार्रवाई कर छापा मारा. टीम ने कई दुकानों पर अनियमितताएं मिलने पर सैंपल भी लिए और जांच के लिए आगे भेज दिया है. रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई की जाएगी.

roorkee
रुड़की

रुड़की:आगामी त्योहारी सीजन को लेकर रुड़की और आसपास के देहात क्षेत्रों में रुड़की ज्वाइंट मजिस्ट्रेट अभिनव शाह के नेतृत्व में खाद्य आपूर्ति विभाग, पुलिस और प्रशासन की संयुक्त टीमों द्वारा मिठाई की दुकानों पर अभियान चलाया गया. अभियान के तहत कस्बा मंगलौर के लंढौरा रोड पर एक मिठाई की दुकान पर छापेमारी की गई. इस दौरान दुकान में भारी मात्रा में अनिमियतता पाई गई. जिसमें कुछ मिठाइयों को टीम द्वारा नष्ट कराया गया है. इसी के साथ टीम द्वारा कई दुकानों से मिठाइयों के सैंपल भरे गए हैं.

बता दें कि रुड़की और आसपास क्षेत्र में दीपावली के त्योहार को देखते हुए ज्वाइंट मजिस्ट्रेट अभिनव शाह और मंगलौर सीओ बहादुर सिंह चौहान के नेतृत्व में खाद्य आपूर्ति विभाग, नगर पालिका और नापतोल विभाग के कर्मचारियों ने लंढौरा रोड के अलावा मंगलौर के मुख्य मार्ग पर स्थित कई मिठाई विक्रेताओं की दुकानों पर छापेमारी की है. इस दौरान टीम ने मौके पर रखे खराब माल को भी जब्त किया है. इसके अलावा टीम द्वारा कई दुकानों पर सैंपलिंग भी की गई है.
ये भी पढ़ेंःचमोली पहुंचे राज्य खाद्य आयोग अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह रावत, विभिन्न योजनाओं की समीक्षा

हालांकि, छापा मारने की खबर से मिठाई दुकानदारों में हड़कंप मचा रहा. रुड़की ज्वाइंट मजिस्ट्रेट अभिनव शाह ने बताया कि त्योहारी सीजन को लेकर यह अभियान चलाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि क्षेत्र में सभी मिठाई की दुकानों पर जांच की जाएगी. ज्वाइंट मजिस्ट्रेट अभिनव शाह ने बताया कि कार्रवाई के दौरान दुकानदारों को साफ सफाई और अच्छे सामान का प्रयोग करने की हिदायत दी गई है.

वहीं मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी एमएन जोशी ने कहा कि मिठाइयों के सैंपल भरकर जांच के लिए भेजे जा रहे हैं. जांच रिपोर्ट आने के बाद अग्रिम कार्रवाई की अमल में लाई जाएगी. उन्होंने कहा कि यह अभियान आगे भी निरंतर जारी रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details