उत्तराखंड

uttarakhand

BJP की 'जन आशीर्वाद यात्रा' का किसानों ने किया विरोध, दिखाए काले झंडे

By

Published : Aug 16, 2021, 2:31 PM IST

रुड़की में BJP की 'जन आशीर्वाद यात्रा' का किसानों ने विरोध किया है. किसानों ने बीजेपी की इस जन आर्शीवाद यात्रा को काले झंडे दिखाए हैं.

Roorkee Latest News
BJP की 'जन आशीर्वाद यात्रा'

रुड़की:कृषि बिल कानून को लेकर किसानों का लगातार प्रदर्शन जारी है. उत्तराखंड में केंद्रीय रक्षा व पर्यटन मंत्री अजय भट्ट द्वारा जन आशीर्वाद यात्रा शुरू की गई थी, जिसमें सैकड़ों की संख्या में किसानों ने काले झंडे दिखाकर भाजपा का विरोध प्रदर्शन किया.

बता दें कि केंद्रीय मंत्री की जन आशीर्वाद यात्रा उत्तराखंड बॉर्डर नारसन से होते हुए देहरादून तक पहुंचनी थी, जिसमें भाजपा के कार्यकर्ताओं के गाड़ियों के काफिले भी शामिल थे. वहीं, किसानों का प्रदर्शन किए जाने की सूचना पर मौके पर भारी पुलिस बल को तैनात किया गया. मंगलौर की गुड़ मंडी में जमा सैकड़ों किसानों को पुलिस कर्मियों ने वहीं रोक लिया था, लेकिन उसके बाद भी जगह-जगह किसानों ने केंद्रीय मंत्री अजय भट्ट के काफिले को काले झंडे दिखाकर अपना विरोध जताया.

BJP की 'जन आशीर्वाद यात्रा' को किसानों ने दिखाए काले झंडे.

इस मौके पर भारतीय किसान यूनियन के जिलाध्यक्ष विजय शास्त्री ने कहा कि भाजपा द्वारा जन आशीर्वाद यात्रा केवल किसानों के मन को ठेस पहुंचाने के लिए की जा रही है. पिछले 9 माह से किसान कृषि बिल कानून को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहा है और भाजपा की निकम्मी सरकार केवल जनता को मूर्ख बनाने का काम कर रही है. इस बार किसानों ने मन बना लिया है कि उत्तराखंड प्रदेश में भाजपा का पूरी तरह से सूपड़ा साफ किया जाएगा. उसके बाद केंद्र सरकार से भी भाजपा को हराने का काम किया.

पढ़ें- BJP की जन आशीर्वाद यात्रा: केंद्रीय राज्यमंत्री अजय भट्ट ने रुड़की से किया आगाज

बता दें कि बीजेपी 22 राज्यों में जन आशीर्वाद यात्रा का आगाज कर रही है. इसमें शामिल होने के लिए केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्यमंत्री अजय भट्ट उत्तराखंड पहुंचे हैं. अजय भट्ट के नारसन बॉर्डर पहुंचने पर बीजेपी कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया गया. दरअसल, मोदी कैबिनेट में कुछ दिन पहले ही शामिल हुए नए मंत्री 19,567 किमी की 'जन आशीर्वाद यात्रा' (Jan Aashirwad Yatra) पर निकलेंगे. केंद्रीय मंत्रिपरिषद के नए मंत्री व पदोन्नत हुए 39 मंत्री 212 लोकसभा क्षेत्रों में जाएंगे और लोगों से मुलाकात करेंगे. भाजपा (BJP) की जन आशीर्वाद यात्रा आज से शुरू होकर 21 अगस्त को खत्म होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details