उत्तराखंड

uttarakhand

हरिद्वार में एजेंसी मालिक से मांगी गई 50 लाख की रंगदारी, पत्र भेजकर दी गई धमकी

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Dec 23, 2023, 12:42 PM IST

Extortion case in Haridwar हरिद्वार में एक बार फिर से रंगदारी मांगने का मामला सामने आया है. इस बार हरिद्वार में दोपहिया वाहन एजेंसी के मालिक से 50 लाख की रंगदारी मांगी गई है. रंगदारी की सूचना पत्र के जरिये दी गई है.

Etv Bharat
हरिद्वार में एजेंसी मालिक से मांगी गई 50 लाख की रंगदारी

हरिद्वार:धर्मनगरी हरिद्वार में एक दोपहिया वाहन एजेंसी के मालिक को पत्र भेजकर 50 लाख की रंगदारी मांगने का मामला सामने आया है. रंगदारी न देने पर अंजाम भुगतने की धमकी दी गई है. मामला संज्ञान में आते ही पुलिस में हड़कंप मच गया. मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है. एसएसपी प्रमेंद्र सिंह डोबाल ने जल्द घटना का खुलासे करने के लिए पुलिस और सीआईयू की टीम गठित कर आवश्यक निर्देश दिए हैं.

पुलिस के अनुसार, जसपाल सिंह निवासी आर्यनगर ने पुलिस को दी गई तहरीर में बताया कि उसका आर्यनगर क्षेत्र में दोपहिया वाहन की कंपनी टीवीएस का शोरूम है. वह शोरूम परिसर में ही परिवार के साथ रहते हैं. कुछ दिन पूर्व उनके शोरूम में तैनात एक सिक्योरिटी गार्ड को एक युवक ने एक लिफाफा देकर उन्हें देने के लिए कहा. सुरक्षाकर्मी ने लिफाफा ले लिया. इसके बाद युवक वहां से निकल गया. जब उन्होंने लिफाफा खोला तो उसमें एक पत्र मिला. जिसमें 50 लाख की रंगदारी मांगी गई थी.

पढे़ं-क्लाइमेट चेंज के कारण बदला मौसम का पैटर्न, उत्तराखंड में 50 फीसदी कम हुई बारिश, सूखी सर्दी का खेती पर असर

पत्र में लिखा था 50 लाख की रकम दुबई में हवाला के माध्यम से भेजनी होगी. जिसे भेज देने के बाद व्हाटसएप स्टेटस पर उसकी जानकारी उपलब्ध करानी होगी. पत्र देखकर एजेंसी स्वामी घबरा गया. उसने पहले कई दिन तक पुलिस को पत्र की जानकारी नहीं दी. बाद में वह पुलिस के पास पहुंचा. एसएसपी प्रमेंद्र सिंह डोबाल के निर्देश पर ज्वालापुर कोतवाली में तुरंत मुकदमा दर्ज कर लिया गया. एसएसपी ने बताया पुलिस टीम जांच में जुटी है. सीसीटीवी चेक किए जा रहे हैं. जल्द ही रंगदारी मांगने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर पूरे मामले का खुलासा कर दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details