उत्तराखंड

uttarakhand

कांवड़ियों से पैक हुआ हरिद्वार, हर तरफ जाम ही जाम, DM ने बाइक से लिया जायजा

By

Published : Jul 24, 2022, 4:16 PM IST

Updated : Jul 24, 2022, 5:11 PM IST

हरिद्वार में कांवड़ यात्रा अपने पीक पर है. हरिद्वार की सड़कें कांवड़ियों से पैक हो गई है. जहां देखों सिर्फ कांवड़िये और इनकी भीड़ के कारण जाम की स्थिति देखने को मिल रही है. इसी बीच हरिद्वार डीएम विनय शंकर पांडे ने बाइक से हरिद्वार की सड़कों का जायजा लिया है.

Haridwar Kanwar
हरिद्वार कांवड़

हरिद्वारःकांवड़ मेले का सबसे कठिन दौर शुरू हो चुका है. लिहाजा, बड़ी संख्या में डाक कांवड़िये हरिद्वार पहुंच रहे हैं. इससे बैरागी कैंप में जाम की स्थिति बार बार पैदा हो रही है. वहीं, हाईवे और हरकी पैड़ी के आसपास का पूरा क्षेत्र कांवड़ियों की भीड़ से पटा हुआ है. ऐसे में इन सभी क्षेत्रों में सुबह से ही लगभग जाम की स्थिति बनी हुई है.

वहीं, जाम की स्थिति और बड़ी संख्या में कांवड़ियों के हरिद्वार पहुंचने के चलते खुद जिलाधिकारी विनय शंकर पांडे ने बाइक से क्षेत्र का निरीक्षण किया और मेले की व्यवस्था का जायजा लिया. साथ ही अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए. डीएम ने कहा कि हरिद्वार की ज्यादातर रोड कांवड़ियों से पैक हो गई है. लेकिन अच्छी बात ये है कि हरिद्वार के स्थानीय लोगों को कांवड़ियों से कोई दिक्कत नहीं हो रही है.

हरिद्वार डीएम ने बाइक से हरिद्वार की सड़कों की जायजा लिया.
ये भी पढ़ेंःऋषिकेश में कांवड़ियों के दो गुटों में मारपीट, जमकर चले लाठी-डंडे

उन्होंने कहा कि इंटरनल सिटी में स्थिति पूरी तरह से नॉर्मल है. जिनको भूपतवाला की तरफ जाना है, इसके लिए हिल बाईपास को भी खोलने का आदेश दे दिया गया है. उन्होंने बताया कि अभी तक लगभग सवा दो करोड़ कांवड़ यात्री हरिद्वार पहुंच चुके हैं. रविवार को जो जनसैलाब दिख रहा है. उसके मुताबिक, यह आंकड़ा करीब 75 लाख या एक करोड़ के बीच जा सकता है.

Last Updated :Jul 24, 2022, 5:11 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details