उत्तराखंड

uttarakhand

दो हफ्ते से लापता युवक का पिंडर नदी में मिला शव, पुलिस ने किया रेस्क्यू

By

Published : May 10, 2023, 5:56 PM IST

कुछ दिनों पहले थराली के मुख्य बाजार से एक युवक रहस्यमयी तरीके से गायब हो गया था. जिसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट परिजनों ने थराली थाने में दर्ज करवाई थी. बहुत खोजने के बाद भी पुलिस को युवक का कोई सुराग नहीं मिला. आज दो हफ्ते बाद युवक का शव पिंडर नदी के पास मिला है.

लापता युवक का शव पिंडर नदी में मिला
लापता युवक का शव पिंडर नदी में मिला

थराली: नगर क्षेत्र थराली से एक 27 वर्षीय सूरज सिंह बिष्ट अचानक लापता हो गया. जिसके बाद युवक के पिता ने उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई थी. 13 दिन बाद आज युवक का शव पिंडर नदी में मींग गदेरे के पास पत्थरों के बीच फंसा हुआ मिला. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए जिला उप चिकित्सालय कर्णप्रयाग भेज दिया है.

ये था मामला:दरअसल मामला 27 अप्रैल की रात का है. जब विकासखंड देवाल के ताजपुर गांव का निवासी सूरज सिंह बिष्ट पुत्र उमराव सिंह थराली नगर के मुख्य बाजार से रहस्यमय तरीके से लापता हो गया. जिसके बाद युवक के पिता उमराव सिंह ने 28 अप्रैल की देर रात युवक की गुमशुदगी की रिपोर्ट थराली थाने में दर्ज कराई. तब से थाना पुलिस के साथ ही ल्वाणी, ताजपुर के ग्रामीण लापता युवक की तलाश कर रहे थे. युवक की खोज के लिए पुलिस ने एसडीआरएफ को भी बुलाया. बीते सोमवार तक राफ्टर की सहायता से पिंडर नदी में लापता की तलाश की गई, लेकिन सफलता हाथ नही लगी. आज सुबह ग्रामीणों ने एक शव के पिंडर नदी के उस पार पत्थरों के बीच फंसे होने की सूचना दी.

यह भी पढ़ें:प्रतिबंधित दवाओं का मुख्य सप्लायर गिरफ्तार, लंबे समय से तलाश रही थी पुलिस

कांस्टेबल ने दिखाया साहस: शव मिलने की सूचना पर एसआई दिनेश पंवार के नेतृत्व में पुलिस टीम घटना स्थल पर पहुंची. नारायणबगड़ चौकी के कांस्टेबल हरीश ने कड़ी मशक्कत के बाद शव को नदी के उस पार जाकर रेस्क्यू किया. इस दौरान मौके पर मौजूद परिजनों ने सूरज की पहचान की. जिसके बाद पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. एसआई पंवार ने बताया कांस्टेबल हरीश ने पिंडर नदी को पार कर शव को नदी के इस किनारे लाने में जो हिम्मत दिखाई, वह सराहनीय है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details