उत्तराखंड

uttarakhand

अवैध शराब के खिलाफ हरिद्वार पुलिस की कार्रवाई, अलग-अलग मामलों में 5 लोग गिरफ्तार

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Nov 26, 2023, 7:47 PM IST

Haridwar police action हरिद्वार पुलिस ने अवैध शराब और शांति भंग करने के आरोप में पांच लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने 35 लीटर कच्ची अवैध शराब भी बरामद की है.

LAKSAR
लक्सर

लक्सर: हरिद्वार पुलिस ने 3 अलग-अलग मामलों में कार्रवाई करते हुए 5 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. एक मामले में खानपुर पुलिस ने लड़ाई झगड़ा कर रहे चार लोगों को खानपुर से गिरफ्तार किया. जिसके बाद शांति व्यवस्था भंग करने पर मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया. एक अन्य शराब तस्कर मामले पर छापेमारी करते हुए एक व्यक्ति को 10 लीटर अवैध कच्ची शराब के साथ गिरफ्तार किया है. जबकि एक मामले पर आरोपी भागने में कामयाब रहा.

खानपुर पुलिस के मुताबिक, थाना क्षेत्र के गांव लालचंद वाला और तुगलपुर में कुछ युवकों द्वारा लड़ाई झगड़ा करने की सूचना मिली. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर लालचंदवाला से सौरभ पुत्र प्रमोद और जानू पुत्र विजेंदर जबकि तुगलपुर से आदित्य पुत्र मांगे राम और ओमवीर पुत्र रुहला निवासी खानपुर को लड़ाई झगड़ा कर शांति व्यवस्था भंग करने के अपराध में गिरफ्तार किया. चारों के खिलाफ पुलिस ने संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया है.
ये भी पढ़ेंःज्वैलरी शोरूम लूट कांड: गैंग का एक और सदस्य गिरफ्तार, चोरी की गाड़ियां दिलाने में की थी मदद

वहीं एक मामले पर खानपुर पुलिस ने राजवीर पुत्र भागीरथ निवासी खानपुर को 10 लीटर अवैध कच्ची शराब के साथ लालचंद वाला से गिरफ्तार किया. आरोपी के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया है. जबकि एक अन्य मामले पर लक्सर कोतवाली पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर छापेमारी करते हुए ग्राम नियामतपुर रोड गन्ने के खेत के पास बने नाले पर भट्टी लगाकर कच्ची शराब बना रहे तस्करों के खिलाफ कार्रवाई की.

कार्रवाई के दौरान अमित पुत्र तेजपाल उर्फ तेजू निवासी ग्राम खेड़ी कला थाना कोतवाली लक्सर पुलिस को देखकर भाग गया. लेकिन पुलिस ने मौके से 25 लीटर अवैध कच्ची शराब और भट्टी उपकरण बरामद की. मौके पर 2 हजार लीटर लहन को नष्ट भी किया गया. पुलिस ने फरार आरोपी अमित के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत संबंधी धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details