उत्तराखंड

uttarakhand

लक्सर में जूस की दुकानों पर खाद्य सुरक्षा विभाग का छापा, केमिकल मिलाकर कर रहे थे स्वास्थ्य से खिलवाड़

By

Published : Aug 18, 2023, 2:26 PM IST

Chemical juice in Laksar हिंदू जागरण मंच ने लक्सर में जूस जिहाद का आरोप लगाया था. मंच के लोगों का आरोप था कि बाहर से आकर लोग अपनी पहचान छिपाकर जूस बेच रहे हैं. जूस में केमिकल मिलाकर लोगों की सेहत से खिलवाड़ किया जा रहा है. हिंदू जागरण मंच की शिकायत पर खाद्य सुरक्षा विभाग ने आज जूस की दुकानों पर छापा मारा. जूस की कई दुकानों पर केमिकल बरामद हुआ है. खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने केमिकल को नष्ट कर दिया है. जूस के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे हैं.

Chemical juice in Laksar
लक्सर समाचार

लक्सर: शहर में खाद्य सुरक्षा विभाग ने छापेमारी की है. कई दिनों से खाद्य सुरक्षा विभाग को खाने-पीने के सामान में मिलावट की शिकायत मिल रही थी. इस पर आज विभाग की टीम ने एक्शन लिया. कई दुकानों से खाद्य और पेय पदार्थों खासकर जूस के सैंपल लिए गए हैं.

जूस की दुकानों पर छापा

लक्सर में खाद्य सुरक्षा विभाग का छापा: खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने क्षेत्र में जूस की कई दुकानों पर छापेमारी की कार्रवाई की. छापेमारी की कार्रवाई से जूस विक्रेताओं में हड़कंप मच गया. कई दुकानों पर जाकर टीम ने सैंपल लिए. इस दौरान खाद्य सुरक्षा विभाग को कई दुकानों पर खामियां मिली. मौके से कई दुकानों पर जूस में मिलाने वाला केमिकल भी बरामद हुआ. इस तरह के केमिकल को टीम ने मौके पर ही नष्ट कर दिया.

जूस के सैंपल जांच को भेजे: अधिकारियों ने बताया कि उन्हें लंबे समय से जूस की दुकानों की शिकायतें मिल रही थी. लोग लगातार क्षेत्र में जूस की दुकानों पर मिलावटी जूस बेचने का आरोप लगा रहे थे. शिकायतों का संज्ञान लेकर यह छापेमारी की कार्रवाई की गई है. उन्होंने बताया कि उन्होंने कई दुकान से जूस के सैंपल भी लिए हैं. इन सैंपल को परीक्षण के लिए लैब भेजा जाएगा. फिलहाल बरामद हुए केमिकल को मौके पर ही नष्ट कर दिया है.

जूस में केमिकल: आपको बता दें कि अभी कुछ दिन पूर्व हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं द्वारा उप जिलाधिकारी लक्सर को ज्ञापन सौंप कर अवगत कराया गया था कि कुछ लोग जूस में केमिकल मिलाकर लोगों को बेच रहे हैं. इससे लोगों पर उनकी सेहत खराब होने का खतरा मंडरा रहा था. वहीं आरोप लगाया गया था कि मिलावट का गोरखधंधा करने वाले लोग अपनी पहचान छुपा कर जूस का कारोबार कर रहे हैं.

हिंदू जागरण मंच ने किया भंडाफोड़: इसको लेकर काफी सख्त रवैया अपनाते हुए हिंदू जागरण मंच के जोध सिंह द्वारा कहा गया है कि यह लोग बिना नाम पते के और अपनी पहचान छुपा कर मिलावटी और अनहाइजेनिक जूस का कारोबार कर रहे हैं. उन्होंने व्यापार मंडल से भी इनका सत्यापन कराने के लिए कहा है, ताकि लोगों की सेहत से खिलवाड़ करने वालों की पहचान हो सके.
ये भी पढ़ें:लव और लैंड के बाद अब उत्तराखंड में छाया जूस जिहाद, जानिये क्या है मामला

ABOUT THE AUTHOR

...view details