उत्तराखंड

uttarakhand

विवाहिता की मौत का मामला, पति समेत पांच लोगों पर दहेज और हत्या का मुकदमा दर्ज

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Dec 6, 2023, 10:17 PM IST

murder case registered in woman death case मंगलौर में विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत मामले में पुलिस ने पिता की तहरीर पर पांच नामजद लोगों के खिलाफ दहेज और हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

रुड़की: हरिद्वार के मंगलौर कस्बे में संदिग्ध परिस्थितियों में दो दिन पूर्व हुई विवाहिता की मौत मामले में मृतका के पिता ने पुलिस को तहरीर दी है. जिसमें बताया गया है कि उनकी बेटी की शादी करीब साढ़े पांच वर्ष पहले मलकपुरा निवासी अरशद के साथ हुई थी. शादी के बाद से ही उसका पति अरशद, ससुर इरशाद, देवर साद और पति अरशद की फूफी इशरत और नंद सुमैया दहेज को लेकर उनकी बेटी को लगातार परेशान करते थे. तहरीर मिलने के बाद पुलिस ने पांच नामजद लोगों के खिलाफ दहेज और हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है.

संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता की मिली थी लाश:बता दें कि बीते सोमवार को मंगलौर कोतवाली क्षेत्र के पीर गढ़ी मोहल्ला निवासी अरशद नामक शख्स की 25 वर्षीय पत्नी सुमैया का घर में ही संदिग्ध परिस्थितियों में शव मिला था. सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए रूड़की सिविल अस्पताल भेजा. हालांकि पुलिस के पहुंचने से पहले ही विवाहिता का पति मौके से फरार हो गया था.

5 नामजद के खिलाफ दहेज और हत्या का केस दर्ज: मंगलौर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक प्रदीप बिष्ट ने बताया कि मृतका के पिता की तहरीर के आधार पर पांच नामजद लोगों के खिलाफ दहेज और हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. साथ ही मामले में जांच पड़ताल भी शुरू कर दी गई है.

ये भी पढ़ें:पौड़ी पुलिस ने हरिद्वार और गुरुग्राम से बरामद की गुम हुई लड़कियां, युवक पर पॉक्सो-अपहरण का मुकदमा दर्ज

पति को उम्र कैद की सजा:वहीं, इससे पहले महिला की हत्या के मामले में उत्तरकाशी कोर्ट ने पति को दोषी मानते हुए आजीवन कारावास की सजा सुनाई है. दोषी ने अपनी पत्नी के साथ पहले मारपीट की थी, फिर उसे जहर दे दिया था, जिससे उसकी मौत हो गई थी.

ये भी पढ़ें:अवैध संबंधों का 'एग्जिट प्लान', देवरों के साथ रची हत्या की साजिश, पति ने तीनों को भिजवाया जेल

ABOUT THE AUTHOR

...view details