उत्तराखंड

uttarakhand

लक्सर में अतिक्रमण पर प्रशासन सख्त, दो दर्जन से अधिक भवनों को किया ध्वस्त

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Oct 8, 2023, 9:25 AM IST

Updated : Oct 8, 2023, 12:20 PM IST

Laksar Administration Action लक्सर में प्रशासन ने अतिक्रमण पर सख्त रुख अख्तियार किया है. साथ ही नोटिस दिए जाने के बाद भी अतिक्रमण ना हटाने पर जेसीबी मशीन से अतिक्रमण को ध्वस्त किया. इस दौरान मौके पर भारी पुलिस बल तैनात रही.

Etv Bharat
Etv Bharat

लक्सर में अतिक्रमण पर प्रशासन सख्त

लक्सर:हरिद्वार जिले केलक्सर कंकर खाता गांव में सड़क के चौड़ीकरण के लिए प्रशासन की टीम ने अवैध अतिक्रमण को हटाने की कार्रवाई की. जेसीबी की मदद से करीब दो दर्जन से अधिक मकानों को ध्वस्त कर दिया गया. लॉ इन ऑर्डर ना बिगड़े इसके लिए मौके पर तहसीलदार प्रताप सिंह चौहान के साथ भारी पुलिस बल भी तैनात रहा.

जेसीबी मशीन से हटाया गया अतिक्रमण

गौरतलब है कि लक्सर को नजीबाबाद से जोड़ने वाले लक्सर रायसी मार्ग का चौड़ीकरण होना है. लेकिन नोटिस के बाद भी कई ग्रामीणों ने अपने मकान नहीं हटाई. जबकि प्रशासन द्वारा सभी ग्रामीणों को नोटिस जारी किए गए थे. लेकिन लोगों ने अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई नहीं की. जिसके बाद प्रशासन को मजबूर होकर जेसीबी मशीन से अतिक्रमण को हटाना पड़ा. तहसीलदार प्रताप सिंह चौहान प्रशासनिक टीम के साथ कंकर खाता गांव पहुंचे थे. इस दौरान प्रशासन को ग्रामीणों का हल्का-फुल्का विरोध झेलना पड़ा. लॉ इन ऑर्डर ना बिगड़े इसके लिए प्रशासन ने पहले से ही भारी पुलिस बल मौके पर तैनात की थी.

लक्सर में अतिक्रमण पर कार्रवाई
पढ़ें- मसूरी में नॉर्दर्न रेलवे ने अतिक्रमण पर चलाया बुलडोजर, 400 मीटर बने पुश्ते को किया ध्वस्त

जिसके चलते प्रशासन अतिक्रमण हटाने में कामयाब रहा. कंकरखाता में दो दर्जन से ज्यादा मकानों को जेसीबी मशीन से ध्वस्त किया गया. कार्रवाई के दौरान भारी पुलिस बल मौके पर मौजूद रहा. तहसीलदार प्रताप सिंह चौहान ने बताया कि उन्होंने पूर्व में कई ग्रामीणों को नोटिस दिए थे नोटिस मिलने के बाद भी कई ग्रामीण अतिक्रमण खुद नहीं हटा रहे थे. मजबूरन प्रशासन को जेसीबी मशीन के द्वारा अतिक्रमण पर कार्रवाई करनी पड़ी. उन्होंने कहा कि अतिक्रमण किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

Last Updated :Oct 8, 2023, 12:20 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details