उत्तराखंड

uttarakhand

हरिद्वार से चुराया ट्रक, पुलिस को चकमा देने के लिए GPS tracker हटाया, कानून के लंबे हाथों ने फिर ऐसे पकड़ा

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Sep 9, 2023, 3:56 PM IST

Truck Stolen In Haridwar ट्रक चोरी करने वाले आरोपी को हरिद्वार पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पुलिस द्वारा ये पता लगाया जा रहा है कि ट्रक कहां ले जाया जा रहा था और इस पूरे मामले में और कितने लोग शामिल हैं.

Etv Bharat
Etv Bharat

हरिद्वार:ट्रक चोरी मामले में हरिद्वार पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. दरअसल ट्रक के पार्ट्स काटने का सौदा डेढ़ लाख में तय होने पर अभियुक्त अपने साथी के साथ फिर वापस ट्रक लेने के लिए आया था, लेकिन घेराबंदी कर बैठी पुलिस ने उसे दबोच लिया. पूछताछ में आरोपी ने बताया कि पैसों की जरूरत होने के चलते उसने अपने साथी के साथ मिलकर चोरी की घटना को अंजाम दिया था.

वीडियो फुटेज में एक संदिग्ध बाइक आई नजर:दरअसल शिकायतकर्ता गुलबहार निवारी बढेड़ी राजपूतान ने बताया कि उसका ट्रक किसी ने चोरी कर लिया है. जिसके बाद कोतवाली रानीपुर में मामला दर्ज किया गया. एसएसपी अजय सिंह ने कोतवाली रानीपुर और सीआईयू हरिद्वार की संयुक्त टीम गठित की. जांच के दौरान लोकल वीडियो फुटेज में एक संदिग्ध बाइक नजर आ रही थी. जिसमें एक शख्स ट्रक लेकर मौके से निकलता दिखाई दिया था, जबकि बाइक सवार ट्रक के साथ-साथ चल रहा था.

घेराबंदी कर पुलिस ने आरोपी को दबोचा:ट्रक पर जीपीएस लगा होने के कारण टीम द्वारा उक्त जीपीएस को ट्रैक किया, तो ट्रक मुजफ्फरनगर की ओर जाता हुआ मिला. अभियुक्तों ने छपार पहुंचते ही जीपीएस डी-एक्टिवेट कर दिया. जिसके बाद मैन्युअल पुलिसिंग के साथ-साथ वीडियो फुटेज का विश्लेषण किया गया, तो पाया कि ट्रक ने छपार के बाद कोई भी टोल प्लाजा पार नहीं किया है.

ये भी पढ़ें:लक्सर पुलिस के हत्थे चढ़ा चोर, चोरी का माल किया बरामद, खंगाली जा रही आपराधिक कुंडली

आरोपियों ने ट्रक से हटा दिया था जीपीएस सिस्टम:ऐसे में ट्रक मालिक को साथ लेकर छपार से आगे सर्चिंग अभियान चलाया गया, तो उक्त ट्रक लिंक रोड किनारे झाड़ियां में मिला. पुलिस से बचने के लिए ट्रक में लगा जीपीएस सिस्टम भी हटा दिया गया था और ट्रक का सौदा करने के लिए आरोपी ट्रक को झाड़ी में छुपा कर चले गए थे.

ये भी पढ़ें:बंद आईडीपीएल फैक्ट्री में चोरी करने वाले 3 युवकों को वनकर्मी ने पकड़ा, पुलिस ने भेजा जेल

ABOUT THE AUTHOR

...view details