उत्तराखंड

uttarakhand

IIT रुड़की का दीक्षांत समारोह हुआ संपन्न, 1,916 छात्रों को बांटी गई डिग्रियां

By

Published : Jul 28, 2023, 7:58 PM IST

आज आईआईटी रुड़की में दीक्षांत समारोह संपन्न हुआ. दीक्षांत समारोह में 1916 छात्रों को डिग्रियां बांटी गई.दीक्षांत समारोह में आईआईटी रुड़की के छात्रों को डिग्रियां मिलने के बाद खुशी जाहिर की.

Etv Bharat
IIT रुड़की का दीक्षांत समारोह हुआ संपन्न

रुड़की: आईआईटी रुड़की के कॉन्वोकेशन हॉल में दीक्षांत समारोह 2023 का आयोजन किया गया. जिसमें मुख्य अतिथि के तौर पर बोस ग्लोबल सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजीज के सीईओ अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक दतात्री सलागमे मौजूद रहे. संस्थान के कुलगीत के साथ समारोह की शुरुआत की गई. दीक्षांत समारोह में कुल 1916 छात्र-छात्राओं को उपाधि बांटी गई. जिसको लेकर आईआईटी रुड़की के छात्र-छात्राओं में खासा उत्साह देखने को मिला.

आईआईटी रुड़की के निदेशक प्रोफेसर केके पंत ने उपाधि पाने वाले सभी छात्र-छात्राओं को शुभकामनाएं दी. उन्होंने कहा राष्ट्रीय शिक्षा नीति कार्यान्वयन के सफल तीन वर्षों का जश्न मनाते हुए आईआईटी रूड़की आज अपना दीक्षांत समारोह मना रहा है. जिसको लेकर संस्थान से जुड़े प्रत्येक व्यक्ति में खासा उत्साह है. इस दौरान 1916 स्टूडेंट्स को डिग्रियां दी गई. 1077 ग्रेजुएट, 685 पोस्ट ग्रेजुएट एवं 154 पीएचडी स्टूडेंट्स को डिग्रियां वितरित की गई.

1,916 छात्रों को बांटी गई डिग्रियां

पढ़ें-आईआईटी रुड़की के वैज्ञानिकों ने किसानों के लिए तैयार किया अनोखा ड्रोन, जानिए कीमत और खूबी

कंप्यूटर साइंस के छात्र आर्यन जैन को राष्ट्रपति स्वर्ण पदक दिया गया. बीटेक के छात्र अथर्व को निदेशक स्वर्ण पदक जबकि काव्या सक्सेना को राष्ट्रपति शंकर दयाल शर्मा स्वर्ण पदक से सम्मानित किया गया. दीक्षांत समारोह में उत्कृट कार्य करने वाले स्टूडेंट्स को नकद पुरस्कार भी दिया गया. दीक्षांत समारोह में आईआईटी रुड़की के छात्रों को डिग्रियां मिलने के बाद खुशी जाहिर की. इस दौरान छात्रों के पेरेंट्स भी दीक्षांत समारोह में मौजूद रहे.

पढ़ें-लड़कियों कर लो दुनिया मुट्ठी में!, IIT रुड़की में बिना GATE पास किए PHD में मिलेगा एडमिशन

कार्यक्रम में पहुंचे मुख्य अतिथि बोस ग्लोबल सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजीज के सीईओ अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक दतात्री सलागमे ने कहा आईआईटी रुड़की का अपना स्वर्णिम इतिहास रहा है. आज वह सभी छात्र-छात्राएं बधाई के पात्र हैं जिन्होंने उपाधियां प्राप्त की हैं. उन्होंने सभी छात्र-छात्राओं के उज्ज्वल भविष्य की कामना की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details