उत्तराखंड

uttarakhand

Medicines found in Pit: हरिद्वार में गड्ढे में सरकारी दवाइयां मिलने पर कमेटी गठित, दर्ज होगा मुकदमा

By

Published : Feb 8, 2023, 1:32 PM IST

हरिद्वार के बैरागी कैंप क्षेत्र में बड़ी मात्रा में दवाइयों को गड्ढे में दबाने का मामला गर्मा गया है. मामले में जिलाधिकारी ने सख्त कार्रवाई की बात कही है. साथ ही जांच के लिए एक कमेटी गठित कर दी है, जो मामले की पड़ताल करेगी.

Etv Bharat
Etv Bharat

गड्ढे में सरकारी दवाइयां मिलने पर कमेटी गठित

हरिद्वार: बैरागी कैंप क्षेत्र में भारी मात्रा में गड्ढे से मिली दवाइयों को लेकर प्रशासन से सख्त रुख अख्तियार कर लिया है. मामले की गंभीरता को देखते हुए जिला अधिकारी विनय शंकर पांडे के निर्देश पर सीएमओ मनीष दत्त ने एक जांच कमेटी गठित कर दी है. वहीं जिलाधिकारी ने आज सायं तक मुकदमा दर्ज करने की बात कही है.

मामले में जल्द होगी रिपोर्ट दर्ज:जिलाधिकारी विनय शंकर पांडे ने बताया कि फिलहाल अभी इतना ही पता लग पाया है कि जो दवाइयां बैरागी कैंप क्षेत्र से मिली हैं, वह बहादराबाद के किसी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की हो सकती हैं. जिसका पता जांच कमेटी द्वारा लगाया जा रहा है. फिलहाल स्टॉक के रजिस्टर से केंद्र का पता लगाया जा रहा है और शाम तक हमारे द्वारा इसमें एफआईआर दर्ज कराई जाएगी.
पढ़ें-Medicines found in Pit: हरिद्वार में गड्ढे में मिलीं सरकारी दवाइयां, जांच के आदेश

जानिए क्या है पूरा मामला:बता दें कि बीते दिन बैरागी कैंप क्षेत्र में बड़ी मात्रा में दवाइयों को गड्ढे में दबाने का मामला सामने आया था. गड्ढे के आसपास दवाओं के कुछ पत्ते मिले थे, जो एक्सपायरी भी नहीं थे. सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे एसडीएम ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश देकर जेसीबी से खुदाई करके गड्ढे से दवाइयों को बाहर निकलवाया था.

प्रशासन ने जोशीमठ के लिए भेजी राहत सामग्री:उत्तराखंड के जोशीमठ में आई आपदा के बाद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के आह्वान पर पूरे प्रदेश से प्रभावितों को राहत सामग्री भेजी जा रही है. इसी कड़ी में हरिद्वार जिला प्रशासन की ओर से जोशीमठ के लिए 5 ट्रक राहत सामग्री भेजी गई. जिलाधिकारी विनय शंकर पांडेय ने बताया कि राहत सामग्री के 5 ट्रकों में 2500 खाद्य सामग्री के पैकेट भेजे गए हैं. जिनके साथ 550 कंबल भी भेजे गए हैं, जो जोशीमठ में बने प्री फैब्रिकेटेड घरों में रह रहे परिवारों के काम आएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details