उत्तराखंड

uttarakhand

लोन नहीं चुकाया तो हुई कार्रवाई, सहकारी बैंक ने तीन गेस्ट हाउस किए सील

By

Published : Sep 1, 2021, 7:17 PM IST

वीर चंद्र सिंह गढ़वाली योजना के तहत तीनों गेस्ट हाउस के लिए जिला सहकारी बैंक से लोन लिया गया था. लेकिन मालिकों ने लोन समय पर नहीं चुकाया. इसीलिए अब जिला सहकारी बैंक ने कार्रवाई करते हुए तीनों गेस्ट हाउस को सील कर दिया.

Piran Kaliyar Roorkee
Piran Kaliyar Roorkee

रुड़की: लोन के नाम पर बैंकों का पैसा दबाए बैठे लोगों पर कार्रवाई होनी शुरू हो गई है. बुधवार को सहकारी बैंक से लोन लेकर वापस न लौटाए जाने पर प्रशासन ने पिरान कलियर में तीन गेस्ट हाउसों को सील किया. इस दौरान सहकारी बैंक के प्रबंधक और नायब तहसीलदार के साथ अन्य कर्मी मौजूद रहे.

वीर चंद्र सिंह गढ़वाली योजना के तहत तीनों गेस्ट हाउस के लिए जिला सहकारी बैंक से लोन लिया गया था. लेकिन मालिकों ने लोन समय पर नहीं चुकाया. इसीलिए अब जिला सहकारी बैंक ने कार्रवाई करते हुए तीनों गेस्ट हाउस को सील कर दिया है.

पढ़ें-कोलकाता की चिटफंड कंपनी ने नैनीताल के लोगों से करोड़ों ठगे, 4 पर मुकदमा दर्ज

जिला सहकारी बैंक की बीटीगंज शाखा के प्रबंधक ओमबीर सिंह और नायब तहसीलदार सुरेश पाल सैनी ने बताया कि वीर चंद्र सिंह गढ़वाली योजना के तहत साल 2008 में इन इन गेस्ट हाउसों के लिए सहकारी बैंक से लोन लिया गया था. लोन 2018 में चुकता करना था. लेकिन बार-बार निवेदन करने और नोटिस देने के बाद भी लोन नहीं दिया गया.

इसीलिए अब तहसील द्वारा आरसी काटने के बाद तीनों गेस्ट हाउसों को सील किया गया है. सील किये गए गेस्ट हाउस में गुलशन गेस्ट हाउस पर 26 लाख, जन्नती गेस्ट हाउस पर साढ़े 10 लाख और साबरी दुआ होटल पर 16 लाख रुपये बकाया चल रहा था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details