उत्तराखंड

uttarakhand

सीएम धामी ने हरिद्वार में की गंगा आरती, हर की पैड़ी पर वाटर लेजर शो और पुलों पर लाइटिंग सिस्टम लगाने की घोषणा

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Dec 4, 2023, 7:05 PM IST

Updated : Dec 4, 2023, 7:46 PM IST

CM Dhami performed Ganga Aarti in Haridwar सीएम पुष्कर सिंह धामी ने हरिद्वार के कायाकल्प के लिए कई घोषणाएं की है. उन्होंने गंगा आरती के समय हर की पैड़ी पर वाटर लेजर शो और सतीकुंड के सौंदर्यीकरण की घोषणा की. साथ ही हरिद्वार के पुलों पर लाइटिंग सिस्टम लगाने का भी ऐलान किया.

CM Dhami performed Ganga Aarti in Haridwar
हरिद्वार में सीएम धामी ने की गंगा आरती

सीएम धामी ने हरिद्वार में की गंगा आरती.

हरिद्वारःउत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज हरिद्वार दौरे पर रहे, जहां उन्होंने आज विश्व प्रसिद्ध हर की पैड़ी पर मां गंगा की आरती में प्रतिभाग किया. इस दौरान मुख्यमंत्री धामी ने 52 शक्तिपीठों के केंद्र हरिद्वार के कनखल क्षेत्र में स्थित सतीकुंड के सौंदर्यीकरण और विश्व पटल पर एक अलग पहचान दिलाने की घोषणा की.

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि हरिद्वार की हर की पैड़ी पर आरती के समय के आसपास वाटर लेजर शो के लिए भी हम विचार कर रहे हैं. उन्होंने इस दौरान हरिद्वार के पुलों पर लाइटिंग सिस्टम कराने की भी घोषणा की. जिससे धर्मनगरी हरिद्वार में आने वाले श्रद्धालुओं के लिए आकर्षण का केंद्र बने और आने वाले श्रद्धालुओं में धर्मनगरी हरिद्वार की एक अलग पहचान भी बन सके.

सीएम धामी घोषणा करते हुए कहा कि हरिद्वार में 52 शक्तिपीठों का केंद्र कहे जाने वाले सतीकुंड का सौंदर्यीकरण होगा. इसी के साथ सतीकुंड पर 52 शक्तिपीठों की भी झलक देखने को मिलेगी. जिससे धर्म नगरी हरिद्वार में आने वाले श्रद्धालुओं को 52 शक्तिपीठों का इतिहास और उनसे जुड़ा इतिहास भी पता चल सकेगा.
ये भी पढ़ेंःसीएम धामी ने चंपावत जिले को दी सौगात, नया विद्युत वितरण मंडल किया स्थापित

हर की पैड़ी पर आरती के समय आसपास वाटर लेजर शो कराए जाने की भी मुख्यमंत्री ने घोषणा की. उन्होंने कहा कि धर्मनगरी हरिद्वार में विश्व प्रसिद्ध गंगा आरती देखने के लिए लाखों श्रद्धालु हरिद्वार आते हैं. ऐसे में हमारा प्रयास है कि हरिद्वार जिस पहचान से जाना जाता है. उस पहचान को इस लेजर शो के जरिए दिखाने की कोशिश की जाए. इसमें भगीरथ से जुड़ी कथा और मां गंगा से जुड़ी कथाएं दिखाई जाएगी.

हरिद्वार के पुलों पर लाइटिंग सिस्टम की घोषणा करते हुए मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि हरिद्वार के सभी पुलों पर लाइटिंग की व्यवस्था की जाएगी. इससे हरिद्वार में बने सभी पुलों का एक अलग ही रूप देखने को मिलेगा. यह व्यवस्था परमानेंट सभी पुलों पर की जाएगी.

Last Updated :Dec 4, 2023, 7:46 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details