उत्तराखंड

uttarakhand

रुड़की: फौजी बनकर ठग ने टेंट कारोबारी के खाते से उड़ाए 32 हजार

By

Published : Apr 10, 2023, 7:04 PM IST

रुड़की के टेंट कारोबारी से 32 हजार रुपए की ठगी हुई है. ठग सैन्यकर्मी बनकर इस घटना को अंजाम दिया है. गंगनहर कोतवाली पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट गई है.

Etv Bharat
Etv Bharat

रुड़की: रुड़की के एक टेंट कारोबारी को झांसा देकर एक ठग ने 32 हजार रुपए की ठगी को अंजाम दिया है. आरोपी ने फौजी बनकर सैन्य परिसर में कार्यक्रम के लिए टेंट का सामान मंगाने का झांसा दिया और एडवांस भेजने के नाम पर झांसा देते हुए ओटीपी मांगकर उसके खाते से रकम साफ कर दी. वहीं, कारोबारी की शिकायत पर पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

बता दें कि गंगनहर कोतवाली क्षेत्र के गणेशपुर निवासी संजय कुमार मिश्रा का संजय टेंट हाउस के नाम से दुकान है. सोमवार को उनके मोबाइल पर एक फोन आया, फोन करने वाले ने उन्हें बताया कि वह रुड़की सैन्य परिसर से बोल रहा है. उसने बताया कि सैन्य परिसर में एक कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है, जिसके लिए टेंट का सामान भिजवाना है. उसने टेंट के सामान का ऑर्डर दे दिया. कुछ देर बाद उसने कारोबारी को वीडियो कॉल की, वीडियो कॉल में वह सेना की वर्दी पहने हुआ था. उसने टेंट के सामान का किराया पूछा, कारोबारी ने बताया कि करीब 40 हजार रुपये का किराया बनेगा. जिसके बाद उसने खाते में गूगल-पे के जरिए 32 हजार रुपए भेजने की बात कही.

ये भी पढ़ें: रुड़की: फर्जी मेडिकल बनाने के आरोप में डॉक्टर गिरफ्तार, पहले भी कर चुका है 'खेल'

कुछ देर बाद उसका फिर से कारोबारी के पास फोन आया, उसने बताया कि उनके गूगल-पे के जरिए पैसे नहीं जा रहा है. उसने कारोबारी को झांसा देते हुए कहा कि वह उनके पास एक ओटीपी भेज रहा है, वह ओटीपी बता दे तो उसके बैंक खाते में 32 हजार रुपये की रकम आ आएगी. उसकी बातों में आकर टेंट हाउस कारोबारी ने मोबाइल पर भेजे गए ओटीपी की जानकारी उसे दे दी. जैसे ही उसने ओटीपी की जानकारी दी उनके बैंक खाते से 32 हजार रुपये की रकम साफ हो गई. बैंक खाते से रकम की निकासी का मैसेज आने पर उन्हें ठगी का पता चला. गंगनहर कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक एश्वर्य पाल ने बताया कि तहरीर के आधार पर पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details