उत्तराखंड

uttarakhand

Haridwar Medicines In Pit: सरकारी दवाइयां गड्ढे में दबाने पर एक्शन, वार्ड बॉय और अज्ञात पर मुकदमा दर्ज

By

Published : Feb 10, 2023, 12:54 PM IST

Updated : Feb 10, 2023, 3:03 PM IST

हरिद्वार के बैरागी कैंप के पास गड्ढे में दवाइयां दबाए जाने को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने सख्त एक्शन लिया है. मुख्य चिकित्सा अधिकारी पंकज जैन की तहरीर पर वार्ड बॉय अजय कुमार व एक अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. तहरीर मिलने के बाद पुलिस मामले में तथ्य जुटाने में लगी हुई है.

Etv Bharat
Etv Bharat

सरकारी दवाइयां गड्ढे में दबाने पर एक्शन

हरिद्वार:धर्मनगरी हरिद्वार के बैरागी कैंप की जमीन में सरकारी अस्पताल की दवाइयां दबाने के मामले में स्वास्थ्य विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है. मुख्य चिकित्सा अधिकारी पंकज जैन की तहरीर पर कनखल थाना क्षेत्र में आईपीसी धारा 409 के तहत मुकदमा दर्ज कराया है. जिसमें हरिद्वार के बहादराबाद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में तैनात दंत चिकित्सक डॉक्टर हेमंत आर्य द्वारा वार्ड बॉय अजय कुमार व एक अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. फिलहाल पुलिस मामले की पड़ताल कर रही है.

मामला दर्ज होने के बाद वार्ड बॉय पर गिरी गाज:हरिद्वार में दवाइयों को गड्ढे में दबाए जाने का मामला सुर्खियों में बना हुआ है. मामले सामने आने के बाद से स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मचा हुआ है और प्रकरण में गाज गिरनी भी शुरू हो गई है. बता दें कि हरिद्वार में मंगलवार को सरकारी दवाएं गड्ढे में दबाने का प्रकरण सामने आया था. जिसके बाद डीएम के निर्देश पर एसडीएम पूरन सिंह राणा ने स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ जेसीबी मशीन से गड्ढे को खोद कर भारी मात्रा में सरकारी दवाएं बरामद की थी. इसके बाद नगर निगम के चालक रवि को जेसीबी ले जा कर दवा दबाने के लिए गड्ढा खोदने के आरोप में नगर आयुक्त दयानंद सरस्वती ने सस्पेंड कर दिया था.
पढ़ें-Medicines found in Pit: हरिद्वार में गड्ढे में मिलीं सरकारी दवाइयां, जांच के आदेश

विभाग की तहरीर पर पड़ताल में जुटी पुलिस:वहीं हरिद्वार के सीएमओ डॉ मनीष दत्त की ओर से एक जांच कमेटी भी बनाई गई है. जो दवा स्टॉक और विवरण के आधार पर रजिस्टर का डाटा जुटाकर देख रही थी कि यह दवाइयां किस सामुदायिक केंद्र में गई हैं. वहीं कनखल थाना इंचार्ज नरेश राठौर ने बताया कि अब मुख्य चिकित्सा अधिकारी पंकज जैन की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज किया गया है. जो भी तथ्य विभाग द्वारा हमें उपलब्ध कराएं गए हैं, उनके आधार पर पूछताछ करके आगे की कार्रवाई की जाएगी.

Last Updated :Feb 10, 2023, 3:03 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details