उत्तराखंड

uttarakhand

रुड़की: दो अलग-अलग मामलों में चार गिरफ्तार, एक करोड़ की ठगी का आरोपी भी चढ़ा हत्थे

By

Published : Oct 26, 2021, 5:10 PM IST

रुड़की की सिविल लाइन कोतवाली और गंगनहर कोतवाली पुलिस ने दो अलग-अलग मामलों में चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है. हरिद्वार एसएसपी ने बताया कि पुलिस ने एक करोड़ से ज्यादा की धोखाधड़ी करने वाले एक आरोपी को भी गिरफ्तार किया है. वहीं, पुलिस ने तीन स्मैक तस्करों को भी गिरफ्तार किया है.

Roorkee Latest News
Roorkee Latest News

रुड़की:सिविल लाइन कोतवाली पुलिस ने करोड़ों की धोखाधड़ी करने वाले धीरज नामक के एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार अभियुक्त के खाते में 20 लाख रुपये की रकम जमा है. पुलिस ने खाता सीज करा दिया है.

बता दें, 11 दिसंबर 2020 को रुड़की निवासी प्रशांत गर्ग ने कोतवाली में तहरीर देते हुए बताया था कि उनके संस्थान के कर्मचारी धीरज उपाध्याय द्वारा धोखाधड़ी से 13 बैंक ट्रांजैक्शन के द्वारा संस्था की कुल धनराशि एक करोड़ 35 हजार 753 रुपए अपने निजी खाते में ट्रांसफर कर धोखाधड़ी की है. इस संबंध में कोतवाली पुलिस ने आरोपी के खिलाफ संबंधित धाराओं में केस दर्ज कर लिया था. तब से पुलिस आरोपी तलाश कर रही थी. आज पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर धोखाधड़ी के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

दो अलग-अलग मामलों में चार गिरफ्तार.

हरिद्वार एसएसपी योगेंद्र सिंह रावत ने बताया कि एक करोड़ 35 हजार की धोखाधड़ी मामले में आरोपी धीरज कुमार उपाध्याय को रुड़की के भंगेड़ी महावतपुर गांव से गिरफ्तार कर लिया है. उन्होंने बताया कि आरोपी यूपी के कुशीनगर जनपद के थाना पडरौना के पटेरहा का रहने वाला है.

पढ़ें- रेप-हत्या में फांसी पाने वाला दोषी पहुंचा हाईकोर्ट, HC ने सरकार से आपत्ति पेश करने को कहा

पुलिस द्वारा आरोपी से सख्ती से पूछताछ करने पर बताया गया कि वह आईआईटी डीन ऑफिस में सीनियर असिस्टेंट क्लर्क था. साल 2017 से संस्था की धनराशि अपने खाते में ट्रांसफर कर गबन की जा रही थी. उन्होंने बताया कि आरोपी के खाते में वर्तमान समय में 20 लाख रुपए जमा हैं, जिन्हें होल्ड पर कराया गया है.

तीन स्मैक तस्कर दबोचे: गंगनहर कोतवाली पुलिस ने अवैध स्मैक का कारोबार करने वाले तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों के पास से करीब 150 ग्राम स्मैक बरामद की है, जिसकी कीमत करीब 10 लाख बताई जा रही है. एसएसपी ने बताया कि कोतवाली पुलिस को 25 अक्टूबर को सूचना प्राप्त हुई कि क्षेत्र में स्मैक कारोबारी फुटकर स्मैक बेचने की फिराक में हैं. जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए तीन स्मैक तस्करों को गिरफ्तार किया है, जिनके नाम वसीम, योगेश और इमरान हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details