उत्तराखंड

uttarakhand

लक्सर में बाणगंगा नदी का 20 मीटर लंबा तटबंध टूटा, 20 गांवों में बाढ़ जैसे हालात

By

Published : Jun 20, 2021, 2:36 PM IST

Updated : Jun 20, 2021, 3:15 PM IST

लक्सर में बाणगंगा नदी का तटबंध टूटने से करीब 20 गांवों में बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं. बाढ़ में फंसे करीब 30 किसानों को सुरक्षित निकाला गया है. अभी 3 दर्जन से ज्यादा किसानों के फंसे होने की आशंका जताई है.

Laksar flood news
Laksar flood news

लक्सर:प्रदेश में लगातार हो रही बारिश के बाद बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं. गंगा, अलकनंदा समेत सभी नदियां उफान पर चल रही हैं. इसी बीच लक्सर के शेरपुर बेला खादर गांव के पास बाणगंगा नदी का तटबंध टूटने से करीब 20 गांवों पर बाढ़ का मंडराने लगा है. तो वहीं, तीन दर्जन किसान पानी की चपेट में फंसे होने की सूचना है.

बाणगंगा नदी का 20 मीटर लंबा तटबंध टूटा.

बताी दें, खानपुर विधानसभा के शेरपुर बेला गांव के पास देर रात बाणगंगा का करीब 20 मीटर लंबा तटबंध टूटने से हजारों बीघा कृषि भूमि जलमग्न हो गई. साथ ही प्रशासन ने खेतों में काम कर रहे हैं 3 दर्जन से ज्यादा किसानों के फंसे होने की आशंका जताई जा रही है.

मौके पर लक्सर एसडीम शैलेंद्र सिंह नेगी, SDRF, स्थानीय पुलिस और जल पुलिस लोगों का रेस्क्यू कर रही है. प्रशासन द्वारा गंगा नदी के पास बसे हुए सभी आसपास के गांव को प्रशासन द्वारा अलर्ट जारी कर दिया गया है. साथ ही प्रशासन द्वारा आसपास के गांव के लोगों को सुरक्षित स्थान पर छोड़ा जा रहा है.

20 मीटर लंबा तटबंध टूटा.

पढ़ें- उत्तराखंड में 29 जून तक बढ़ा कोरोना कर्फ्यू, 11 जुलाई से शुरू होगी चारधाम यात्रा

एसडीएम शैलेंद्र सिंह नेगी ने बताया की बाणगंगा नदी के तटबंध के टूटने की सूचना मिली थी. सूचना पर मौके पर पहुंची रेस्क्यू टीमों ने अब तक बाढ़ में फंसे 30 लोगों को रेस्क्यू कर सुरक्षित निकाल लिया है. इसके अलावा लोगों को सुरक्षित स्थान पर छोड़ा जा रहा है. इसके साथ ही उन्होंने और भी लोगों के फंसे होने की आशंका जताई है.

बाढ़ में फंसे किसान.

साथ ही जिन गांव में पानी का खतरा मंडरा रहा है. उन लोगों को दूसरे स्थान पर सुरक्षित पहुंचाया जा रहा है. उनके खाने पीने रहने की व्यवस्था भी प्रशासन द्वारा की जा रही है. साथ ही लोगों को गंगा किनारे नहीं जाने के लिए जागरूक किया जा रहा है.

किसानों को सुरक्षित निकाला जा रहा.
Last Updated : Jun 20, 2021, 3:15 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details