उत्तराखंड

uttarakhand

डोईवाला: 'टेक होम राशन' के कार्य को लेकर महिलाओं ने किया विरोध

By

Published : Apr 16, 2021, 11:11 AM IST

सरकार की ओर से अखबार में एक विज्ञप्ति प्रकाशित की गई है, जिसमें 'टेक होम राशन' के कार्य को मशीनीकरण से कराने की बात कही गई है. स्वयं सहायता समूह की महिलाएं जिसका लगातार विरोध कर रही हैं.

महिलाओं का विरोध
महिलाओं का विरोध

डोईवाला: 'टेक होम राशन' का कार्य कर रही स्वयं सहायता समूह की महिलाएं लगातार शासन की विज्ञप्ति का विरोध कर रही है. महिलाओं का कहना है कि सरकार द्वारा एक विज्ञप्ति जारी की गई है, जिसमें 'टेक होम राशन' का कार्य मशीनीकरण से किए जाने को लेकर कहा गया है. इस फरमान के बाद सैकड़ों महिलाएं जो 'टेक होम राशन' से जुड़ी हैं, उन्हें अब रोजगार छिनने की चिंता सताने लगी है. महिलाओं ने मुख्यमंत्री और कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य से इस मामले में हस्तक्षेप करने की मांग की है.

समूह से जुड़ी महिला कोमल देवी ने बताया कि उत्तराखंड की डेढ़ लाख से अधिक महिलाएं 'टेक होम राशन' से जुड़ी हुई हैं और उनका परिवार इसी कार्य से चलता है. लेकिन सरकार की ओर से अखबार में एक विज्ञप्ति प्रकाशित की गई है, जिसमें 'टेक होम राशन' के कार्य को मशीनीकरण से कराने की बात कही गई है. इस कार्य से महिलाओं का काम छिन जाएगा और उनको परिवार चलाने के लिए संकट पैदा हो जाएगा.

पढ़ें:वन मंत्री हरक सिंह रावत ने फिर संभाला मोर्चा, बुझाई जंगल की आग

हरिद्वार से पहुंची समूह की महिलाओं ने भी इस फरमान का पुरजोर विरोध किया है. उन्होंने कहा कि अगर जबरदस्ती उनका रोजगार छीना और ठेकेदारी प्रथा से कार्य कराया गया तो उन्हें मजबूरन सरकार के विरोध करना पड़ेगा. उन्होंने मुख्यमंत्री और कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य से भी इस फरमान को वापस लेने की मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details