उत्तराखंड

uttarakhand

दूनवासियों को जल्द मिलेगा वाटर पार्क, 12 अक्टूबर को CM करेंगे प्रोजेक्ट का शिलान्यास

By

Published : Oct 9, 2021, 3:44 PM IST

वाटर पार्क
वाटर पार्क

राजधानी देहरादून के निरंजनपुर में मछली तालाब की जगह शहर का पहला वाटर पार्क बनने जा रहा है. इसका शिलान्यास 12 अक्टूबर को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी करेंगे.

देहरादून: दूनवासियों को जल्द ही एक खूबसूरत वाटर पार्क की सौगात मिलने वाली है. इस वाटर पार्क का शिलान्यास आगामी 12 अक्टूबर को मेयर सुनील उनियाल गामा की मौजूदगी में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी द्वारा किया जाएगा.

देहरादून शहर का पहला वाटर पार्क निरंजनपुर के मछली तालाब की जगह पर बनाया जाएगा. मछली तालाब में वाटर पार्क बनाने का प्रस्ताव काफी समय पहले पास हुआ था. हालांकि कुछ वजहों से ये प्रोजेक्ट अटका हुआ था, लेकिन सरकार ने वाटर पार्क बनाने की मंजूरी दे दी है. ऐसे में अब खुद देहरादून मेयर सुनील उनियाल गामा ने नगर निगम के अधिकारियों के साथ मौके पर पहुंचकर निर्माण स्थल का निरीक्षण किया.

पढ़ें-केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल से मिले CM धामी, जल जीवन मिशन को लेकर चर्चा

इस दौरान मेयर उनियाल ने कहा कि वाटर पार्क बनाने का प्रस्ताव नगर निगम की बोर्ड मीटिंग में पहले ही पास कर दिया था. अब राज्य सरकार ने इस प्रस्ताव पर मंजूरी दे दी है. इस वाटर पार्क के बनने से निरंजनपुर इलाके में पर्यटन गतिविधियों को बढ़ावा मिलेगा.

वहीं मौके पर मौजूद पूर्व क्षेत्रीय पार्षद उमेन्द्र भाटी ने बताया कि निरंजनपुर में मछली तालाब की करीब 35 बीघा जमीन है. यहां वाटर पार्क बनना शहर के लिए एक बड़ी उपलब्धि साबित होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details