उत्तराखंड

uttarakhand

ऋषिकेश लॉकडाउन: गढ़वाल का प्रवेश द्वार सील, जिले से बाहर आवागमन बंद

By

Published : Mar 30, 2020, 12:27 PM IST

कोरोना वायरस के कारण पूरे देश में लॉकडाउन चल रहा है. ऋषिकेश प्रशासन ने बदरीनाथ और गंगोत्री नेशनल हाईवे पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगा दिया है.

Corona lockdown rishikesh border seal
ऋषिकेश में हाईवे सील

ऋषिकेश: कोरोना वायरस से बढ़ते संक्रमण के कारण पूरे देश में लॉकडाउन है. गढ़वाल के प्रवेश द्वार तीर्थनगरी ऋषिकेश से सटे जनपद टिहरी की मुनि की रेती पुलिस ने बदरीनाथ और गंगोत्री नेशनल हाईवे पर वाहनों के आवाजाही पर प्रतिबंध लगा दिया है. स्थानीय पुलिस ने दोनों ही एनएच पर बेरीकेडिंग लगाकर आवागमन को पूरी तरह से रोक दिया है.

बता दें कि कोरोना महामारी के चलते देशभर में लागू लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराने के लिए पुलिस अब एक्शन में आ गई है. जनपद टिहरी के देहरादून जिले से सटे मुनि की रेती थाने की पुलिस ने बदरीनाथ और गंगोत्री हाईवे पर वाहनों का आवागमन पूर्ण रूप से प्रतिबंधित कर दिया है. पुलिस ने यह कार्रवाई एसएसपी डा. योगेंद्र सिंह रावत के निर्देश पर की है. वहीं इन दोनों ही राजमार्गों से टिहरी, पौड़ी, उत्तरकाशी, चमोली और रुद्रप्रयाग आदि जनपदों के लिए लोग आवागमन करते हैं.

वहीं थानाध्यक्ष आरके सकलानी ने बताया कि सिर्फ आपातकालीन और रसद समेत जरूरी सामान वाले वाहनों को ही हाईवे से आने-जाने की छूट दी जाएगी. जिसमें ऋषिकेश और उससे जुड़े तीन जिले देहरादून, टिहरी और पौड़ी की सीमाएं शामिल हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details