उत्तराखंड

uttarakhand

रात 9 बजे तक की उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें

By

Published : Aug 28, 2022, 9:01 PM IST

विधानसभा में बैक डोर भर्तियों पर कांग्रेस हाईकमान एक्टिव, दिल्ली बुलाए गए माहरा. पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत से मिले UKSSSC के चयनित अभ्यर्थी, लगाई न्याय की गुहार. उत्तराखंड विधानसभा में हुई नियुक्तियों की होगी जांच, CM का ऐलान. सितारगंज सड़क हादसे की होगी मजिस्ट्रियल जांच, घायलों से मिले CM धामी. धन सिंह रावत का आवास घेरने जा रहे NSUI कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज. पढ़िए 9 बजे तक की 10 बड़ी खबर.

uttarakhand top ten news
उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें

1- विधानसभा में बैक डोर भर्तियों पर कांग्रेस हाईकमान एक्टिव, दिल्ली बुलाए गए माहरा

उत्तराखंड विधानसभा में बैकडोर से हुई भर्ती और UKSSSC पेपर लीक मामले में कांग्रेस हाईकमान अब आरपार की लड़ने के मूड में नजर आ रहा है. कांग्रेस हाईकमान ने इन मामलों की पूरी जानकारी उत्तराखंड कांग्रेस से मांगी है. साथ ही कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करण माहरा को भी दिल्ली तलब किया गया है.

2- पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत से मिले UKSSSC के चयनित अभ्यर्थी, लगाई न्याय की गुहार

UKSSSC पेपर लीक मामले के बाद चयनित अभ्यर्थी चिंतित हैं. वे पहले दिन से ही मामले में उनके साथ न्याय किये जाने की मांग कर रहे हैं. इसी कड़ी में आज UKSSSC चयनित अभ्यर्थी त्रिवेंद्र रावत से मिले और मदद की गुहार लगाई है.

3- उत्तराखंड विधानसभा में हुई नियुक्तियों की होगी जांच, CM का ऐलान

उत्तराखंड विधानसभा में भर्ती अनियमितता मामला गर्माता जा रहा है. विधानसभा में बैक डोर से भर्ती के मामले में धामी सरकार ने जांच करने की बात कही है. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मामले में विधानसभा अध्यक्ष से बात की. उन्होंने विधानसभा में भर्ती अनियमितता मामले की जांच करने का अनुरोध किया है.

4- धन सिंह रावत का हरिद्वार दौरा, UKSSSC Paper Leak पर कही ये बात

हरिद्वार में आयोजित प्रदेश स्तरीय बास्केटबॉल प्रतियोगिता के समापन समारोह में कैबिनेट मंत्री धन सिंह रावत ने शिरकत की. इस प्रतियोगिता में देहरादून की टीम जीती. इस मौके पर धन सिंह रावत ने यूकेएसएसएससी पेपर लीक मामले में निष्पक्ष और पारदर्शिता के साथ जांच होने की बात कही.

5- सितारगंज सड़क हादसे की होगी मजिस्ट्रियल जांच, घायलों से मिले CM धामी

सिरसा बॉर्डर पर हुए भीषण सड़क हादसे में घायलों का हालचाल जानने के लिए सीएम धामी सुशीला तिवारी अस्पताल पहुंचे. जहां उन्होंने घायलों का बेहतर इलाज करने के लिए डॉक्टरों को निर्देश दिए. साथ ही घायलों और मृतकों के आश्रितों के लिए मुआवजे का ऐलान किया. इसके साथ ही सीएम ने कहा कि सितारगंज सड़क हादसे की मजिस्ट्रेट जांच होगी.

6- उत्तराखंड में 24 घंटे में मिले 45 नए कोरोना संक्रमित, 43 हुए स्वस्थ

उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है. बीते 24 घंटे में 45 नए कोरोना मरीज मिले हैं. जबकि 43 मरीजों ने कोरोना को मात दी है. ऐसे में एक्टिव केसों की संख्या 804 हो गई है. बीते 24 घंटे में किसी कोरोना संक्रमित की मौत नहीं हुई है.

7- उत्तराखंड एलआईयू में बड़े स्तर पर फेरबदल, पढ़ें पूरी खबर

एलआईयू में तैनात इंस्पेक्टर लक्ष्मण नेगी को देहरादून नया एलआईयू इंस्पेक्टर बनाया गया है. इसके अलावा खुफिया विभाग में और भी तबादले किये गये हैं. पुलिस उपमहानिरीक्षक अभिसूचना निवेदिता कुकरेती ने बीते रोज एसआईओ वीके देहरादून में नियुक्त निरीक्षक मनोज कुमार बिष्ट को एसआईओ वीके रुड़की ट्रांसफर किया है.

8- धन सिंह रावत का आवास घेरने जा रहे NSUI कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज, हुआ हंगामा

उत्तराखंड में छात्रसंघ चुनाव कराने की मांग तेज हो गई है. देहरादून में आज एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने उच्च शिक्षा मंत्री धनसिंह रावत के आवास घेरने के लिए निकले. लेकिन पुलिस ने बैरिकेडिंग लगाकर रोक दिया. इतना ही नहीं कार्यकर्ताओं ने बैरिकेडिंग तोड़ने का प्रयास किया. जिस पर पुलिस को लाठियां चटकानी पड़ी.

9- कोरोना काल के बाद फूलों की घाटी पहुंचे रिकॉर्ड तोड़ सैलानी, स्थानीय लोगों के चेहरे खिले

चमोली स्थित विश्व धरोहर फूलों की घाटी में कोरोना काल के बाद रिकॉर्ड तोड़ यात्री पहुंचे हैं. इस बार घाटी पहुंचने वाले देशी और विदेशी पर्यटकों की संख्या 17,515 पहुंच चुकी है. जबकि अभी भी पर्यटकों के आने का सिलसिला जारी है. वहीं, यात्रियों की आमद से वन विभाग को अब तक 26 लाख 28 हजार 550 रुपये की आय हो चुकी है.

10- उत्तराखंड की नदियों में क्यों तैर रही हैं लाशें, शवों की संख्या ने बढ़ाई चिंता

उत्तराखंड में मानसून सीजन में नदियों में मिलने वाले शवों की संख्या बढ़ जाती है. जून महीने से लेकर अगस्त 26 तक ये आंकड़ा लगभग 58 शवों का है. इनमें से ऋषिकेश, देहरादून सौंग, गंगा की बरसाती नदियों से लगभग मानसून सीजन के दौरान 30 शव बरामद किए गए हैं. टिहरी से 3 शव बरामद हुए हैं. ऐसा ही हाल उत्तरकाशी का भी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details