उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @9PM

By

Published : Jun 1, 2022, 9:01 PM IST

चंपावत उपचुनाव को लेकर कांग्रेस का बड़ा आरोप, BJP ने जबरन डलवाया वोट. साढ़े चार लाख श्रद्धालुओं ने बाबा केदार के किए दर्शन. उत्तराखंड में मिले 8 नए कोरोना संक्रमि. श्रीनगर में अलकनंदा नदी किनारे जलाया जा रहा कूड़ा. अब टोकन सिस्टम के जरिए होंगे बाबा केदार के दर्शन. सड़क हादसे में मासूम की मौत. पढ़िए रात 9 बजे तक की 10 बड़ी खबरें...

Uttarakhand top ten news
उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें

1. चंपावत उपचुनाव को लेकर कांग्रेस का बड़ा आरोप, BJP ने जबरन डलवाया वोट

चंपावत उपचुनाव में कांग्रेस ने शायद हार मान ली है. कांग्रेस ने चंपावत उपचुनाव का फैसला आने से पहले ही बीजेपी पर जमकर निशाना साधा और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी पर चंपावत उपचुनाव में सत्ता के गलत इस्तेमाल करने का आरोप लगाया.

2. साढ़े चार लाख श्रद्धालुओं ने बाबा केदार के किए दर्शन, अब तक 52 तीर्थयात्रियों ने गंवाई जान

केदारनाथ यात्रा में तीर्थयात्री की मौत लगातार हो रही है. आज गुजरात के 61 वर्षीय तीर्थयात्री की जान गई है. इसके साथ ही मरने वालों का आंकड़ा 52 पहुंच गया है.

3. उत्तराखंड में मिले 8 नए कोरोना संक्रमित, 63 मरीजों का चल रहा इलाज

उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण की रफ्तार धीमा पड़ गया है. बीते 24 घंटे में 8 नए कोरोना मरीज मिले हैं. ऐसे में एक्टिव केसों की संख्या 63 हो गई है. वहीं, 9 मरीजों ने कोरोना को मात दी है.

4. श्रीनगर में गंदगी का ढेर, सिस्टम फेल! अलकनंदा नदी किनारे जलाया जा रहा कूड़ा

उत्तराखंड सरकार भले ही कूड़े का बेहतर तरीके निस्तारण करने का दावा करती हो, लेकिन जमीनी हकीकत बिल्कुल उलट है. ईटीवी भारत ने अपनी ग्राउंड रिपोर्ट उत्तराखंड के अलग-अलग शहरों का हाल दिखाया है. इस रिपोर्ट में श्रीनगर का हाल देखिए, कैसे कूड़े को खुले में ही डाला जा रहा और फिर उसे अलकनंदा जैसे पवित्र नदियों में बहा दिया जाता है.

5. अब टोकन सिस्टम के जरिए होंगे बाबा केदार के दर्शन, धक्का-मुक्की और बारिश की टेंशन खत्म!

केदारनाथ धाम में टोकन सिस्टम लागू कर दी गई है. जिससे यात्रियों को घंटों तक लाइन में खड़े रहने की समस्या दूर हो गई है. अब यात्रियों को अपने समय अनुसार ही बाबा केदार के दर्शन हो सकेंगे. साथ ही बारिश और ठंड में लाइन में लगने की टेंशन खत्म हो गई है.

6. हरिद्वार में चरमरा सकती है सफाई व्यवस्था, अनिश्चितकालीन हड़ताल पर गए कर्मचारी

हरिद्वार नगर निगम क्षेत्र में सफाई व्यवस्था बदहाल हो सकती है. क्योंकि 6 जून से कासा ग्रीन कंपनी के सफाई कर्मचारी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए हैं. कासा ग्रीन कंपनी शहर में कूड़ा उठाने का काम करती है.

7. ग्रामीणों ने जेसीबी रोककर खनन पर उठाए सवाल, कहा- खेती नहीं होने देंगे बर्बाद

टिहरी के प्रतापनगर विकासखंड के ग्राम पंचायत भरपूर स्यालगी में ग्रामीणों ने खनन करने जा रही जेसीबी मशीन को रोककर जमकर हंगामा किया. ग्रामीणों का आरोप है कि खनन माफिया उनके खेतों को बर्बाद कर रहे हैं.

8. काशीपुर में गाय चोरी की खुलासा, मां-बेटी सहित तीन गिरफ्तार

काशीपुर पुलिस ने गाय चोरी के मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक आरोपियों ने 29 मई को काशीपुर कोतवाली क्षेत्र से गाय चोरी की थी और उसे आगे बेचने की तैयारी कर रहे थे, लेकिन उससे पहले ही पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया.

9. थराली: सड़क हादसे में मासूम की मौत, युवती गंभीर रूप से घायल

थराली के बूंगा मोटर मार्ग पर बोलेरो हादसे में 5 वर्षीय बच्चे की जान चली गई. जबकि, 19 वर्षीय युवती गंभीर रूप से घायल हो गई. जिसका इलाज जारी है.

10. CM धामी ने चारधाम यात्रा की लगातार मॉनिटरिंग के दिए निर्देश, लॉ एंड ऑर्डर पर पुलिस के कसे पेंच

चंपावत उपचुनाव खत्म होते ही मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी पूरे एक्शन में आ गए हैं. चुनाव खत्म होने के बाद उन्होंने मुख्य सचिव एसएस संधू और डीजीपी अशोक कुमार समेत शासन के कई अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की. इस दौरान प्रदेश की विकास योजनाओं को बारे में जानकारी ली. चारधाम यात्रा को लेकर भी अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details