उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @9PM

By

Published : Apr 27, 2022, 9:01 PM IST

भ्रष्टाचार पर धामी सरकार का प्रहार, दो IFS अधिकारियों को किया सस्पेंड. SDM संगीता कनौजिया की हालत गंभीर. चंपावत में रोड-शो कर उपचुनाव का बिगुल फूकेंगे CM धामी. उत्तराखंड में मिले 24 नए कोरोना मरीज. ऋषिकेश में ससुराल पहुंचे दामाद ने की फायरिंग. पढ़िए रात 9 बजे तक की 10 बड़ी खबरें...

Uttarakhand top ten news
उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें

1. भ्रष्टाचार पर धामी सरकार का प्रहार, दो IFS अधिकारियों को किया सस्पेंड, एक मुख्यालय से अटैच

उत्तराखंड वन विभाग में कॉर्बेट नेशनल पार्क के भीतर अवैध निर्माण समेत अनियमितताओं के मामले में आखिरकार सरकार ने अपना चाबुक चला दिया है. ऐसे में सरकार ने प्रदेश के तीन IFS अधिकारियों पर बड़ी कार्रवाई की है.

2. SDM संगीता कनौजिया की हालत गंभीर, सांस लेने में हो रही दिक्कत, दिया गया वेंटिलेटर सपोर्ट

सड़क हादसे में गंभीर रूप से घायल लक्सर एसडीएम संगीता कनौजिया की हालत चिंताजनक बनी हुई है. उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया है. उनकी गर्दन, छाती और सिर में गहरी चोटें आईं हैं.

3. चंपावत में रोड-शो कर उपचुनाव का बिगुल फूकेंगे CM धामी, लोगों से मिलकर सुनेंगे समस्याएं

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी 28 अप्रैल को चंपावत जिले के बनबसा और टनकपुर में रोड शो के साथ एक जनसभा को संबोधित करेंगे. इस दौरान आम जनता से मिलकर उनकी समस्याओं को सुनेंगे और उनकी समस्याओं का समाधान करेंगे. इसी के साथ वह चंपावत उपचुनाव का आगाज करेंगे.

4. बिजली की समस्या का निकाल रहे समाधान, हर संकल्प पूरा करेगी सरकार: CM धामी

बुधवार को सीएम पुष्कर सिंह धामी एक दिवसीय दौरे पर रुद्रपुर पहुंचे. जहां उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा आयोजित अभिनंदन कार्यक्रम में शिरकत की. मुख्यमंत्री धामी ने कार्यकर्ताओं से संवाद करते हुए कहा कि जनता के सामने रखा हर संकल्प पूरा करने की दिशा में तेजी से कार्य किया जा रहा है.

5. उत्तराखंड में फिर बढ़ने लगे कोरोना केस, 24 घंटे में मिले 24 नए संक्रमित

उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण की रफ्तार अब फिर बढ़ने लगी है. बीते 24 घंटे में 24 नए कोरोना मरीज मिले हैं. ऐसे में एक्टिव केसों की संख्या 80 पहुंच गई है. वहीं, 27 मरीजों ने कोरोना को मात भी दी है.

6. उत्तराखंड HC में 51 शक्तिपीठों के मामले में हुई सुनवाई, कोर्ट ने केंद्र और राज्य सरकार से मांगा जवाब

हाईकोर्ट ने हिमालयी क्षेत्रों में स्थित 51 शक्तिपीठों में हो रही छेड़छाड़ रोकने व इनके संरक्षण के लिए दायर जनहित याचिका पर सुनवाई की. इस मामले को सुनने के बाद कार्यवाहक मुख्य न्यायधीश संजय कुमार मिश्रा व न्यायमूर्ति आरसी खुल्बे की खंडपीठ ने आरर्कियोलॉजिकल सर्वे ऑफ इंडिया को पक्षकार मानते हुए केंद्र व राज्य सरकार सहित संस्कृति मंत्रालय को नोटिस जारी कर 6 सप्ताह में शपथ-पत्र पेश करने को कहा है.

7. ऋषिकेश में ससुराल पहुंचे दामाद ने की फायरिंग, पुलिस ने किया गिरफ्तार

श्यामपुर क्षेत्र में दिनदहाड़े गोली चलने की सनसनीखेज वारदात से पूरा क्षेत्र दहल गया. इस मामले में पुलिस ने गोली चलाने वाले आरोपी को हिरासत में ले लिया है. फिलहाल, पुलिस युवक से पूछताछ करने में जुटी है. युवक पर हवा में फायरिंग करने का आरोप है.

8. FOREST FIRE: इन जिलों में गांवों तक पहुंची आग, ग्रामीणों ने प्रशासन से लगाई मदद की गुहार

उत्तरकाशी के डुंडा ब्लॉक के ओल्या बल्ला गांव में जंगलों की आग के कारण सेब, आड़ू, खुमानी, नाशपाती व बादाम के पेड़ों को नुकसान पहुंचा है. खेतों तक पहुंची आग से गेहूं की फसल बचाने के लिए ग्रामीण दिन भर आग बुझाते रहे. वहीं, रुद्रप्रयाग के जखोली ब्लॉक के अरखुंड गांव में जंगलों की आग अचानक गौशाला में आने से दहशत फैल गई. हालांकि, यहां बंधे पांच मवेशियों को बचा लिया गया.

9. हरिद्वार धर्म संसद हेट स्पीच मामले में तीसरी गिरफ्तारी, दिनेशानंद भारती अरेस्ट

हरिद्वार धर्म संसद हेट स्पीच मामले में हरिद्वार पुलिस ने दिनेशानंद भारती उर्फ सागर सिंधु महाराज को गिरफ्तार किया है. हरिद्वार पुलिस ने गिरफ्तारी के बाद दिनेशानंद भारती को कोर्ट में पेश किया, जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है.

10. रेखा आर्य ने काटी गेहूं की फसल, मंत्री के हाथ में हंसिया देख चौंकी महिलाएं

केदारवाला में खेतों में गेहूं काट रही महिलाएं उस समय चौंक गईं, जब अचानक उनकी बीच कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य पहुंच गईं. इतना ही नहीं रेखा आर्य ने हंसिया उठाई और गेहूं काटने लगी. साथ ही खेत में मौजूद महिला किसानों को सम्मानित भी किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details