उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @9PM

By

Published : Nov 10, 2021, 9:03 PM IST

छठ पूजा में शामिल हुए CM धामी. दलित कार्यकर्ता के घर सीएम ने खाई रोटी-लौकी और खीर. बेरोजगार युवाओं ने CM धामी को दिखाए काले झंडे. रामनगर में दिव्यांग लड़की से दुष्कर्म. पढ़िए रात 9 बजे तक की 10 बड़ी खबरें...

top ten news
top ten news

  1. छठ पूजा में CM धामी हुए शामिल, भगवान भास्कर से मांगी देश-प्रदेश की खुशहाली
    दो दिवसीय दौरे पर सीएम पुष्कर सिंह धामी खटीमा पहुंचे. इस दौरान उन्होंने पूर्वांचल समाज द्वारा मनाए जा रहे छठ पूजा में शामिल हुए.
  2. दलित कार्यकर्ता के घर सीएम ने खाई रोटी-लौकी और खीर, जमीन पर बैठ यूं लिया स्वाद
    मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी राज्य स्थापना दिवस के कार्यक्रम में शिरकत करने के बाद सीधे राजपुरा स्थित दलित परिवार के घर पहुंचे, जहां उन्होंने पार्टी के दलित कार्यकर्ता नंदकिशोर के घर पर भोजन किया. इस दौरान सीएम धामी ने लौकी की सब्जी, रोटी, चावल और मीठे में खीर का स्वाद लिया.
  3. महेश नेगी यौन शोषण केस: DNA टेस्ट के लिए पीड़िता की बेटी की तरफ से अर्जी, 4 दिसंबर को सुनवाई
    अल्मोड़ा के द्वाराहाट विधानसभा सीट से बीजेपी विधायक महेश नेगी से जुड़े यौन शोषण मामले में बुधवार को पीड़िता की बेटी की तरफ देहरादून की फैमिली कोर्ट में डीएनए टेस्ट के लिए एक प्रार्थना पत्र लगाया है, जिसे कोर्ट ने स्वीकार कर लिया है. इस मामले पर अब 4 दिसंबर को सुनवाई होगी.
  4. अखाड़ा परिषद अध्यक्ष विवाद: बीजेपी-कांग्रेस का 'तड़का', दोनों पार्टियों के अपने-अपने दावेदार
    निरंजनी अखाड़े के महंत नरेंद्र गिरी के मौत के बाद से उनके उत्तराधिकारी और अखाड़े के नए अध्यक्ष को लेकर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. अब राजनीतिक दल भी अखाड़ों के इस सियासी दंगल में खूब दिलचस्पी दिखा रहे हैं. दरअसल, उत्तराखंड में कांग्रेस और बीजेपी नेता भी अखाड़ा परिषद अध्यक्ष पद के अलग-अलग दावेदारों को सपोर्ट कर रहे हैं.
  5. MLA मनोज रावत बोले- विधानसभा चुनाव कांग्रेसी सोच बनाम भाजपा की विध्वंसकारी नीतियों के बीच होगा
    विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस अपना जनाधार बढ़ाने के लिए कई कार्यक्रमों का आयोजन करने जा रही है. कांग्रेस जल्द ही जन संपर्क अभियान की शुरुआत करने जा रही है. जन संपर्क अभियान के जरिए कांग्रेस बीजेपी पर निशाना साधेगी.
  6. उत्तराखंड में बुधवार को मिले 8 नए कोरोना पॉजिटिव, 10 मरीजों ने संक्रमण को दी मात
    उत्तराखंड में बुधवार यानी 10 नवंबर को कोरोना के 8 नए संक्रमित मिले हैं. जबकि, 10 मरीजों ने कोरोना को मात दी है. राहत की बात ये है कि बीते 24 घंटे के भीतर किसी भी मरीज की मौत नहीं हुई है.
  7. रामनगर में दिव्यांग लड़की से दुष्कर्म, पुलिस ने आरोपी को जेल भेजा
    रामनगर में 50 वर्षीय एक व्यक्ति ने 11 साल की दिव्यांग नाबालिग के साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया. फिलहाल, पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.
  8. भवन एवं सन्निर्माण कल्याण बोर्ड भ्रष्टाचार मामले में HC ने 8 दिसंबर तक मांगी रिपोर्ट
    भवन एवं सन्निर्माण कल्याण बोर्ड में भ्रष्टाचार मामले में सुनवाई करते हुए नैनीताल हाईकोर्ट ने राज्य सरकार को हरिद्वार, उधमसिंह नगर, देहरादून और पौड़ी के डीएम से जांच रिपोर्ट मांग कर दोषी अधिकारियों पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं.
  9. Chhath Puja: डूबते सूर्य को अर्घ्य अर्पित, हरकी पैड़ी पर उमड़ा आस्था का सैलाब
    लोक आस्था का महापर्व छठ अब बिहार और पूर्वांचल के साथ-साथ देश-दुनिया में मनाया जाता है. इसकी एक झलक उत्तराखंड में भी देखने को मिली. हरिद्वार और लक्सर में बिहार और पूर्वाचंल के लोग बड़े ही आस्था से छठ पर्व को मना रहे हैं. आज व्रतियों ने डूबते सूर्य को अर्घ्य दिया.
  10. हल्द्वानी में बेरोजगार युवाओं ने CM धामी को दिखाए काले झंडे, देखें वीडियो
    हल्द्वानी में राज्‍य स्‍थापना दिवस समारोह में भाग लेने पहुंचे मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी का मजदूरों और बेरोजगार युवाओं ने जमकर विरोध किया. युवाओं ने सीएम धामी को काले झंडा दिखाने की कोशिश की. मौके पर मौजूद पुलिस बल ने प्रदर्शन कर रहे युवाओं को हिरासत में लिया. हालांकि, बाद में उन्हें चेतावनी देकर छोड़ दिया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details