उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @7PM

By

Published : Aug 5, 2022, 7:01 PM IST

चीन तक दिखेगा भारत के 'हर घर तिरंगा' अभियान का असर, माणा गांव में फहराया जाएगा ध्वज. UKSSSC के चेयरमैन एस राजू ने दिया इस्तीफा. उत्तराखंड का आम और शहद हुआ दुबई रवाना, CM ने दिखाई हरी झंडी. पढ़िए 7 बजे तक की 10 बड़ी खबर.

uttarakhand top ten news
उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें

1- चीन तक दिखेगा भारत के 'हर घर तिरंगा' अभियान का असर, माणा गांव में फहराया जाएगा ध्वज

'हर घर तिरंगा' अभियान भारत के अतिंम गांव माणा में भी देखने को मिलेगा. भाजपा माणा गांव के हर घर में तिरंगा फहराने की तैयारी कर रही है. अभियान का असर साफ तौर पर चीन में भी दिखेगा.

2- ...तानाशाही हुकूमत को इन्हीं हौसलों से डर लगता है, इंकलाब जिंदाबाद

दिल्ली में महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ कांग्रेस के विरोध प्रदर्शन में उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत भी शामिल हुए. उन्होंने जोरदार नारेबाजी करते हुए अपनी गिरफ्तारी दी. उन्होंने लिखा है कि तानाशाही हुकूमत को इन्हीं हौसलों से डर लगता है, ये जंग जारी रहेगी.

3- UKSSSC के चेयरमैन एस राजू ने दिया इस्तीफा, पेपर लीक की चल रही है जांच

UKSSSC के चेयरमैन एस राजू ने इस्तीफा दे दिया है. पेपर लीक मामले के बाद लगातार आयोग पर सवाल उठ रहे थे. जिसके बाद आज उन्होंने नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए इस्तीफा दिया है.

4- उत्तराखंड का आम और शहद हुआ दुबई रवाना, CM ने दिखाई हरी झंडी

उत्तराखंड में उत्पादित आम की पहली खेप एवं शहद को अंतरराष्ट्रीय बाजार दुबई के लिए रवाना किया गया. निर्यात के लिए भेजे वाहन को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

5- उत्तराखंड के हर जिले में बनेंगे 'संस्कृत ग्राम', वेद-पुराण का भी मिलेगा ज्ञान

संस्कृत को लेकर उत्तराखंड सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. सरकार उत्तराखंड के हर जिले में 'संस्कृत ग्राम' बनाने जा रही है. संस्कृत ग्राम' में वेद-पुराणों का ज्ञान मिलेगा.

6- महंगाई-बेरोजगारी-भ्रष्टाचार के खिलाफ कांग्रेस का हल्ला बोल, बड़ी संख्या में राजभवन कूच

देशभर के साथ ही उत्तराखंड में भी कांग्रेसियों ने केंद्र सरकार की नीतियों के विरोध में विरोध प्रदर्शन किया. राजधानी देहरादून में कांग्रेस भवन से पैदल मार्च निकालते हुए राजभवन कूच किया.

7- उत्तराखंड को आसमानी आपदा से जल्द मिलेगी राहत, बारिश का असर होगा कम

उत्तराखंड में बारिश की वजह से जो लोग मुश्किलें झेल रहे हैं, उससे उन्हें जल्द राहत मिलने वाली है. अगले हफ्ते कुछ पहाड़ी जिलों को छोड़कर अधिकांश जनपदों ने मौसम साफ रहेगा. इस सीजन में प्रदेश में अभीतक सामान्य से 10 प्रतिशत कम बारिश हुई है.

8- बारिश का कहर: बदरीनाथ केदारनाथ हाईवे पर लग रहा घंटों जाम, 50 से ज्यादा गांवों का संपर्क कटा

पहाड़ों पर लगातार हो रही बारिश की वजह से मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. बदरीनाथ और केदारनाथ हाईवे समेत कई इलाकों के मोटर मार्ग पर बंद पड़े हुए हैं. 50 से 60 गांवों का संपर्क भी जिला मुख्यालय से कट गया है.

9- रानीखेत के पास सौनी में बना देश का पहला हिमालयन मसाला गार्डन, उगाए जा रहे 30 प्रजातियों के स्पाइस

रानीखेत के सौनी में नवनिर्मित देश का पहला हिमालयन स्पाइस गार्डन अस्तित्व में आ गया है. इस मसाला गार्डन का उद्घाटन प्रसिद्ध इतिहासकार और पद्मश्री शेखर पाठक ने किया. गार्डन में 30 प्रजातियों के मसाले के पौधे हैं.

10- श्रीनगर NIT के नये शैक्षणिक सत्र की हुई शुरूआत, जारी हुआ वार्षिक कैलेंडर

श्रीनगर एनआईटी में आज से कक्षाएं विधिवत रूप से शुरू हो गई हैं. इस बार एनआईटी उत्तराखंड में 500 छात्रों के रहने की व्यवस्था बनाई गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details