उत्तराखंड

uttarakhand

शाम 5 बजे तक की उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें

By

Published : Oct 7, 2022, 5:01 PM IST

उत्तरकाशी एवलॉन्च में अब तक 26 पर्वतारोहियों के शव बरामद, 3 की तलाश जारी. दारोगा भर्ती गड़बड़ी मामले में दर्ज होगा मुकदमा, विजिलेंस को शासन ने दी अनुमति. बॉबी कटारिया ने पुलिस को चकमा देकर देहरादून कोर्ट में किया सरेंडर, मिली जमानत. छत्तीसगढ़ में साधुओं की पिटाई को अखाड़ा परिषद ने बताया दुर्भाग्यपूर्ण. पढ़िए 5 बजे तक की 10 बड़ी खबरें.

uttarakhand top ten news
उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें

1- उत्तरकाशी एवलॉन्च UPDATE: अब तक 26 पर्वतारोहियों के शव बरामद, 3 की तलाश जारी

उत्तरकाशी में आए एवलॉन्च के बाद रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. अब तक 26 शव बरामद किए जा चुके हैं. उत्तराखंड के डीजीपी अशोक कुमार ने बतााय कि एडवांस बेस कैंप में तैनात रेस्क्यू टीम द्वारा लापता शेष 3 ट्रेनी की खोजबीन की जा रही है. एवलॉन्च की चपेट में कुल 42 लोग आए थे. इनमें से 13 लोगों का पहले दिन रेस्क्यू कर लिया गया था.

2- दारोगा भर्ती गड़बड़ी मामले में दर्ज होगा मुकदमा, विजिलेंस को शासन ने दी अनुमति

उत्तराखंड में प्रतियोगी परीक्षाओं में गड़बड़ी मामले में एक के बाद एक कार्रवाई की जा रही है. इसी कड़ी में उत्तराखंड सरकार ने उत्तराखंड पुलिस उप निरीक्षक भर्ती परीक्षा 2015-16 में हुई गड़बड़ी मामले में विजिलेंस को दोषियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की अनुमति दी है.

3- अपराध के खुलासों में क्या होता है FSL का रोल, जानिए अंकिता मर्डर केस में कैसे साबित होगी मददगार

अंकिता हत्याकांड में सभी इलेक्ट्रॉनिक साक्ष्यों को एफएसएल लैब चंडीगढ़ भेज दिया गया है. एफएसएल लैब चंडीगढ़ में अंकिता हत्याकांड से जुड़े ऑडियो-वीडियो, सीसीटीवी, मोबाइल जैसे जुड़े तमाम इलेक्ट्रॉनिक साक्ष्यों को बारीकी से परखा जाएगा. हत्याकांड में एफएसएल रिपोर्ट आरोपियों को कड़ी सजा दिलाने में मददगार साबित होगी.

4- विधानसभा अध्यक्ष खंडूड़ी के तेवर सख्त, कहा- 'काम में हीलाहवाली अब हरगिज नहीं होगी बर्दाश्त'

उत्तराखंड स्पीकर ऋतु खंडूड़ी ने शुक्रवार को विधानसभा में अधिकारियों के साथ बैठक की. इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए कि किसी भी काम में लापरवाही नहीं बरती जाएगी और सभी कामों को समय पर किया जाएगा. यदि कोई भी अधिकारी काम में हीलाहवाली बरतता है, तो उसे बख्शा नहीं जाएगा.

5- बॉबी कटारिया ने पुलिस को चकमा देकर देहरादून कोर्ट में किया सरेंडर, मिली जमानत

यूट्यूबर बॉबी कटारिया ने आज उत्तराखंड पुलिस को चकमा देकर नाटकीय ढंग से देहरादून कोर्ट में सरेंडर किया. कटारिया सीजेएम एडिशनल सेकंड संजय सिंह की अदालत में पेश हुआ. बॉबी कटारिया के वकील विवेक ने बताया कि बॉबी को जमानत भी मिल गई है.

6- हरिद्वार पंचायत चुनाव में BJP बनी बाहुबली, गांवों में मोदी मैजिक से 2024 की राह हुई आसान

उत्तराखंड में 7 महीने पहले हुए विधानसभा चुनावों में जहां प्रदेश के सबसे बड़े जिले हरिद्वार में भारतीय जनता पार्टी का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा था, वहीं मौजूदा पंचायत चुनाव में बीजेपी ने एड़ी से चोटी का जोर लगा रखा था. उसका परिणाम भी बीजेपी के पक्ष में ही आया.

7- पौड़ी बस हादसा: ग्रामीणों ने MLA महंत दिलीप रावत को सुनाई खरी खोटी

पौड़ी बस हादसे के बाद स्थानीय लोगों में जबरदस्त आक्रोश है. सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल वायरल हो रहा है. वीडियो में ग्रामीण लैंसडाउन विधायक महंत दिलीप रावत को खूब खरी-खोटी सुनाते हुए नजर आ रहे हैं.

8- छत्तीसगढ़ में साधुओं की पिटाई को अखाड़ा परिषद ने बताया दुर्भाग्यपूर्ण, घटना को बताया षडयंत्र

छत्तीसगढ़ में साधुओं की पिटाई की घटना को अखाड़ा परिषद ने दुर्भाग्यपूर्ण करार देते हुए कड़ी निंदा की. अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत रविंद्र पुरी ने इसे साधु संतों के खिलाफ चलाया जा रहा षड्यंत्र बताया है.

9- कुमाऊं में जापानी बुखार ने पसारे पांव, सुशीला तिवारी अस्पताल में तीन मरीजों की मौत

इन दिनों कुमाऊं क्षेत्र में जापानी बुखार के मामले बढ़ रहे हैं. सुशीला तिवारी अस्पताल में जापानी बुखार से संक्रमित तीन मरीजों की मौत हो गई है. वहीं, जापानी बुखार से पीड़ित एक महिला का अस्पताल में इलाज चल रहा है. इसी के साथ ही क्षेत्र में वायरल फीवर, टायफाइड, डेंगू के मरीज भी सामने आ रहे हैं.

10- उत्तराखंड अधिकारी कर्मचारी शिक्षक समन्वय समिति ने किया सचिवालय कूच, सरकार को जमकर कोसा

उत्तराखंड अधिकारी कर्मचारी शिक्षक समन्वय समिति से जुड़े कर्मचारियों और अधिकारियों ने आंदोलन का रुख अख्तियार कर लिया है. आज देहरादून में समन्वय समिति से जुड़े कर्मचारियों ने गर्जना रैली निकालते हुए सचिवालय कूच किया. यह कर्मचारी डाउन ग्रेड पे के निर्णय पर पुनर्विचार करने समेत 20 सूत्रीय मांगों को लेकर मुखर हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details