उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @5PM

By

Published : Jul 21, 2022, 5:00 PM IST

बीजेपी के प्रादेशिक प्रशिक्षण वर्ग कार्यक्रम के समापन मौके पर सीएम पुष्कर सिंह धामी शामिल हुए. अफसरों के साथ आपसी विवाद में रहने वाली खाद्य मंत्री रेखा आर्य एक बार फिर चर्चाओं में हैं. उत्तराखंड ट्रैफिक पुलिस लगातार अपने आपको अपडेट करने के साथ ही नए-नए प्रयोग कर रही है. चमोली के हेलंग गांव में ग्रामीण महिलाओं के हुई बदसलूकी की घटना पर हल्द्वानी में यूकेडी ने प्रदर्शन किया. आगे पढ़ें शाम 5 बजे की 10 बड़ी खबरें...

top ten
टॉप टेन

1- काशीपुर में BJP प्रादेशिक प्रशिक्षण कार्यक्रम का समापन, CM धामी हुए शामिल

बीजेपी के प्रादेशिक प्रशिक्षण वर्ग कार्यक्रम के समापन मौके पर सीएम पुष्कर सिंह धामी शामिल हुए. तीन दिवसीय यह कार्यक्रम काशीपुर के एक होटल में आयोजित किया गया था. जिसमें कार्यकर्ताओं को कई गुर सिखाए गए. साथ ही कई मुद्दों पर भी चर्चा की गई.

2- निजी कार्यक्रम का अफसरों को न्योता देने पर बोलीं मंत्री, 'कनपटी पर बंदूक रखकर नहीं दिया निमंत्रण'

अफसरों के साथ आपसी विवाद में रहने वाली खाद्य मंत्री रेखा आर्य एक बार फिर चर्चाओं में हैं. अपने निजी कार्यक्रम में विभाग के अफसरों को निमंत्रण देने के मामले पर बुरी तरफ फंसी रेखा आर्य ने स्पष्टीकरण में विवादित बयान दिया है. वहीं, निमंत्रण और अब विवादित बयान देकर कांग्रेस को बैठे बिठाए मुद्दा मिल गया है.

3- CM धामी vs मदन कौशिक: वो बड़े कारण, जिन्होंने बढ़ाई दूरियां!

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक, सीएम धामी के हरिद्वार में होने वाले कार्यक्रमों से अक्सर गायब नजर आते हैं. ऐसे एक दो नहीं बल्कि कई ऐसे कार्यक्रम हैं, जिनमें मदन कौशिक नदारद दिखें. जिसके बाद से सियासी गलियारों में कई सवाल खड़े हो रहे हैं. कांग्रेस ने दोनों नेताओं के बीच की दूरियों पर चुटकी ली है. वहीं, कुछ जानकार इसके लिए सीएम धामी की हरिद्वार के दूसरे नेताओं से नजदीकियों को वजह मान रहे हैं.
4- अब घर बैठे करें ई-चालान का ऑनलाइन भुगतान, नहीं भटकना पड़ेगा इधर-उधर

उत्तराखंड ट्रैफिक पुलिस लगातार अपने आपको अपडेट करने के साथ ही नए-नए प्रयोग कर रही है. इससे न सिर्फ ट्रैफिक नियमों का सख्ती के पालन किया जा रहा है, बल्कि आम आदमी को काफी सहूलियत मिल रही है. पहले उत्तराखंड ट्रैफिक पुलिस ने ई-चालान का शुरुआत की थी. वहीं, अब ई-चालान के ऑनलाइन भुगतान की योजना की तैयारी है, ताकि आम आदमी घर बैठे ही ई-चालान का ऑनलाइन भुगतान कर सके.

5- हेलंग घाटी में ग्रामीण महिलाओं से बदसलूकी पर भड़की UKD, सीएम को ज्ञापन भेज कार्रवाई की मांग

चमोली के हेलंग गांव में ग्रामीण महिलाओं के हुई बदसलूकी की घटना पर हल्द्वानी में यूकेडी ने प्रदर्शन किया. यूकेडी ने नारेबाजी कर प्रदर्शन करते हुए एसडीएम के माध्यम से सीएम को ज्ञापन भेजकर तत्काल अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.

6-मसूरी में बी फार्मा के दो छात्र गिरफ्तार, बुलेट के शौक ने बनाया चोर

मसूरी पुलिस ने बुलेट के साथ दो युवकों को गिरफ्तार किया है. युवकों को बुलेट में घूमने का शौक था. ऐसे में अपने शौक को पूरा करने के लिए उन्होंने बुलेट की चोरी की थी. दोनों आरोपी देहरादून के नामी विश्वविद्यालय के छात्र हैं.

7- कांवड़ मेले में गुमशुदा नाबालिग को किया बरामद, पिता ने पुलिस का जताया आभार

कांवड़ मेले में गुम हुए 12 साल के बच्चे को पुलिस ने खोज लिया है. बच्चा अपने पिता के साथ पौड़ी जिले के नीलकंठ माहदेव मंदिर में पहुंचा था, लेकिन इसी बीच को कई गुम हो गया था. जिसकी गुमशुदगी पिता ने नीलकंठ पुलिस चौकी में दर्ज कराई थी.

8- मरीज इलाज के लिए बोलता रहा, बदले में डॉक्टर ने गर्दन पकड़ धमकाया, देखें वीडियो

संयुक्त चिकित्सालय रामनगर के डॉक्टर के तीमारदार को धमकाने का वीडियो सोशल मिडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है. अस्पताल की सीएमएस ने बताया कि अस्पताल संचालकों को हर माह 20 से अधिक नोटिस भेजे जाते हैं. उन्होंने कहा कि वीडियो देखने के बाद मेरे द्वारा पीपीपी मोड के संचालक को लिखित जवाब मांगा गया है कि इस डॉक्टर के द्वारा जो वीडियो में दिख रहा है, उस पर प्रतिक्रिया मांगी गई है.

9- खटीमा में थारू जनजाति के लोगों का विरोध प्रदर्शन, अजय सिंह रावत की किताब बैन करने की मांग

थारू समाज के लोगों ने खटीमा में रैली निकालकर विरोध प्रदर्शन किया. उन्होंने तत्काल प्रोफेसर अजय सिंह रावत द्वारा लिखी किताब को बैन करने की मांग की है. साथ ही उन्होंने उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की बात भी कही है.

10- यमकेश्वर क्षेत्र में मक्के की फसल पर फॉल आर्मीवर्म कीट का 'आतंक', जानिए कैसे बचाएं अपनी फसल

पौड़ी जिले के यमकेश्वर क्षेत्र के गांवों में फॉल आर्मीवर्म कीट का प्रकोप देखने को मिल रहा है. जिस वजह से किसानों की मक्के की फसल बर्बाद हो गई है. इतना ही नहीं मक्की की पत्तियां मवेशियों के चारे के लायक भी नहीं बच पाई है, जिससे किसान मायूस हैं. वहीं, कीट वैज्ञानिक निष्ठा रावत ने इस कीट से फसल को बचाने की जानकारी दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details