उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @5PM

By

Published : Nov 8, 2021, 5:01 PM IST

शीतकालीन गद्दीस्थल ओंकारेश्वर मंदिर में विराजमान हुए बाबा केदार. कॉर्बेट टाइगर रिजर्व की कालागढ़ रेंज में हुए अवैध निर्माण को किया ध्वस्त. आमरण अनशन पर बैठे धारचूला विधायक हरीश धामी. तीन सूत्रीय मांगों को लेकर कार्य बहिष्कार पर संविदा कर्मचारी. राज्य स्थापना दिवस कार्यक्रम का विरोध करेंगे राज्य आंदोलनकारी. पढ़िए 5 बजे तक की 10 बड़ी खबरें...

top ten news
top ten news

  1. शीतकालीन गद्दीस्थल ओंकारेश्वर मंदिर में विराजमान हुए बाबा केदार
    विश्व विख्यात भगवान केदारनाथ की पंचमुखी चल विग्रह उत्सव डोली आज अपने शीतकालीन गद्दीस्थल ओंकारेश्वर मंदिर ऊखीमठ में विरामजमान हो गई है. आज से 6 महीने के लिए अब बाबा केदार की पूजा यहीं पर होगी.
  2. कॉर्बेट टाइगर रिजर्व की कालागढ़ रेंज में हुए अवैध निर्माण को किया ध्वस्त
    कॉर्बेट टाइगर रिजर्व प्रशासन ने कालागढ़ वन प्रभाग में बने अवैध निर्माणों को ध्वस्त करने का काम शुरू कर दिया है. कॉर्बेट के निदेशक के आदेश पर कालागढ़ वन प्रभाग में हुए अवैध निर्माण को ध्वस्त करने के लिए 12 सदस्यीय टीम गठित की गई है. जिसने रिजर्व के बफर जोन मोरघट्टी वन क्षेत्र के अवैध निर्माणों को ध्वस्त कर दिया है.
  3. हरदा और गोदियाल ने बीजेपी पर साधा निशाना, बोले- तानाशाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी
    10 नवंबर को बीजेपी ने कांग्रेस के इस कार्यक्रम स्थल से कुछ ही दूरी पर सीएम का कार्यक्रम रख दिया. जिसके बाद प्रशासन ने सीएम के कार्यक्रम के चलते कांग्रेस के कार्यक्रम को स्थगित करने को कहा. ऐसे में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोदियाल ने इस पूरे घटनाक्रम को तानाशाही करार दिया है.
  4. आमरण अनशन पर बैठे धारचूला विधायक हरीश धामी, सरकार पर लगाए गंभीर आरोप
    धारचूला विधायक हरीश धामी सरकार के खिलाफ आमरण अनशन पर बैठ गए हैं. विधायक हरीश धामी ने सरकार पर उनकी विधानसभा क्षेत्र के साथ सौतेला व्यवहार करने का आरोप लगाया है.
  5. राज्य स्थापना दिवस कार्यक्रम में CM धामी होंगे शामिल, जवानों को करेंगे सम्मानित
    हल्द्वानी में 10 नवंबर को होने वाले उत्तराखंड राज्य स्थापना दिवस कार्यक्रम की तैयारियां जोरों पर है. कार्यक्रम के मद्देनजर कुमाऊं कमिश्नर सुशील कुमार ने अधिकारियों से बैठक कर जरूरी दिशा निर्देश दिए. वहीं, कार्यक्रम में आपदा में बेहतर काम करने वाले जवानों को सम्मानित किया जाएगा.
  6. नए रूप में नजर आएगा शारदा घाट, साढ़े तीन करोड़ की लागत से होगा कायाकल्प
    साल 2013 में आपदा की भेंट चढ़ चुका शारदानाथ घाट (शारदा घाट) जल्द ही नए स्वरूप में नजर आएगा. साढ़े तीन करोड़ की लागत से इस घाट का कायाकल्प होगा. जिसका शिलान्यास कैबिनेट मंत्री धन सिंह रावत ने किया है.
  7. तीन सूत्रीय मांगों को लेकर कार्य बहिष्कार पर संविदा कर्मचारी, उपेक्षा का आरोप
    बागेश्वर में जिला सैनिक कल्याण एवं पुनर्वास विभाग के उपनल संविदा कर्मचारियों ने कार्य बहिष्कार शुरू कर दिया है. कर्मी सातवें वेतनमान का लाभ, विभागीय संविदा और रोके गए वेतन भुगतान की मांग पर अड़े हैं.
  8. राज्य स्थापना दिवस कार्यक्रम का विरोध करेंगे राज्य आंदोलनकारी
    उत्तराखंड राज्य आंदोलनकारियों ने उत्तराखंड राज्य स्थापना दिवस के एक दिन पहले हल्द्वानी में विरोध प्रदर्शन किया. साथ ही उन्होंने राज्य स्थापना दिवस के अवसर पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों का भी बहिष्कार करने की चेतावनी दी है.
  9. Kumbh Corona Testing Fraud में शरद और मल्लिका पंत अरेस्ट, SIT ने दिल्ली से दबोचा
    कुंभ फर्जी टेस्टिंग घोटाले से जुड़ी बड़ी खबर है. इस घोटाले के दो मुख्य आरोपी शरद पंत और मल्लिका पंत गिरफ्तार कर लिए गए हैं. दोनों को SIT ने दिल्ली से गिरफ्तार किया है. ये मामला हरिद्वार कुंभ के दौरान कोरोना की करीब एक लाख फर्जी रिपोर्ट बनाए जाने का है. एसएसपी हरिद्वार इस मामले में दोपहर में प्रेस कॉन्फ्रेंस करके और जानकारी देंगे.
  10. श्रीनगर: शरारती तत्वों ने कूड़े के ढेर में लगाई आग, धुएं से लोगों का जीना दुश्वार
    श्रीनगर में हाईवे के पास डाला जा रहा कूड़ा अब लोगों के लिए मुसीबत बन गया है. कूड़े के ढेर में शरारती तत्वों ने आग दी है, जिससे उठने वाले धुएं की वजह से लोगों का सांस लेना भी मुश्किल हो गया है. स्थानीय लोगों ने जल्द से जल्द कूड़ा निस्तारण की मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details