उत्तराखंड

uttarakhand

दोपहर 3 बजे तक की उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें

By

Published : Sep 15, 2022, 3:00 PM IST

चमोली पहुंचे सीएम धामी, पोखरी में कवि चंद्र कुंवर बर्त्वाल स्मृति मेले का किया शुभारंभ. उत्तराखंड में एक और नौकरी घोटाला, 200 उर्दू अनुवादकों पर RTI से बड़ा खुलासा. सल्ट विधायक महेश जीना को धामी मंत्रिमंडल में शामिल करने की मांग. उत्तराखंड में आज भारी बारिश की संभावना, ऑरेंज अलर्ट जारी. पढ़िए 3 बजे तक की 10 बड़ी खबरें.

Etv Bharat
Etv Bharat

1- चमोली पहुंचे सीएम धामी, पोखरी में कवि चंद्र कुंवर बर्त्वाल स्मृति मेले का किया शुभारंभ
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने नागनाथ पोखरी में मेले का शुभारंभ किया. हिमवंत कवि चंद्र कुंवर बर्त्वाल खादी ग्राम उद्योग एवं पर्यटन शरदोत्सव मेले के उद्घाटन के अवसर पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट भी मौजूद थे.

2- उत्तराखंड में एक और नौकरी घोटाला !, 200 उर्दू अनुवादकों पर RTI से बड़ा खुलासा
उत्तराखंड में नियुक्तियों में भ्रष्टाचार के यूं तो एक से बढ़कर एक मामले आ रहे हैं, लेकिन ताजा मामला इनसे कुछ अलग और चौंकाने वाला है. आरटीआई एक्टिविस्ट विकेश नेगी ने दावा किया है कि प्रदेश में करीब 150 से 200 कर्मचारी फर्जी नियुक्ति के बल पर पिछले 23 सालों से तैनाती पर हैं.

3- सल्ट विधायक महेश जीना को धामी मंत्रिमंडल में शामिल करने की मांग
इन दिनों धामी मंत्रिमंडल के विस्तार की चर्चा जोरों पर हैं. ऐसे में सल्ट की जनता ने विधायक महेश जीना को धामी मंत्रिमंडल में शामिल करने की मांग की है.

4- भर्ती घोटाले पर यूकेडी ने मांगा सीएम और मंत्रियों का इस्तीफा, CBI जांच की मांग
भर्ती घोटाले पर यूकेडी ने हमला बोला है. यूकेडी ने भर्ती घोटालों को लेकर मुख्यमंत्री और मंत्रियों का इस्तीफा मांगा है. साथ ही यूकेडी ने भर्ती घोटालों की जांच सीबीआई से कराने की मांग की है.

5- हेलंग चारापत्ती विवाद को 2 महीने पूरे, बीरबल की खिचड़ी हुई रिपोर्ट, सरकार की मंशा पर सवाल
हेलंग चारापत्ती विवाद दो माह बाद भी नहीं सुलझा है. चमोली के हेलंग में उपजे विवाद को आज पूरे दो महीने हो गए हैं. बावजूद इसके सरकार अभी तक ना तो ये बता पाई है कि क्या महिला की गलती थी और ना ही ये बता पाई है कि जवान दोषी हैं. कमोबेश मामला अब ठंडे बस्ते में जाता दिख रहा है.

6- काशीपुर में शादाब शम्स के बयान का विरोध, बसपा ने तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन
उत्तराखंड वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष शादाब शम्स के बयान का विरोध थमने का नाम नहीं ले रहा है. काशीपुर में बहुजन समाज पार्टी के कार्यकर्ताओं ने काशीपुर तहसीलदार अक्षय कुमार भट्ट को सीएम के नाम ज्ञापन सौंपकर शादाब शम्स को अपने पद से इस्तीफा देने की मांग की है. साथ ही मांग पूरी नहीं होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है.

7- काशीपुर में शराब पीकर हुड़दंग करने वाले BJP पार्षद के समर्थन में धरना, गिरफ्तारी का विरोध
काशीपुर में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने एसपी कार्यालय के बाहर पुलिस के विरोध में धरना शुरू कर दिया है. दरअसल, बीती देर रात भाजपा के वार्ड-30 के पार्षद सुरेश सैनी समेत डेढ़ दर्जन से अधिक लोगों को पुलिस ने शराब पीकर हुड़दंग करने के आरोप में गिरफ्तार किया है.

8- उत्तराखंड में आज भारी बारिश की संभावना, ऑरेंज अलर्ट जारी, 4 जिलों में स्कूल बंद
मौसम विभाग ने आज पूरे प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. भारी बारिश को देखते हुए मौसम विभाग ने कुछ जिलों में ऑरेंज और कुछ जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है. नदी-नालों के किनारे और पर्वतीय क्षेत्रों में संवेदनशील इलाकों से से दूर रहने की सलाह दी है.

9- ऋषिकेश में 125 बीघा धान की फसल पर लगा रोग, किसान ने ट्रैक्टर से रौंदा खेत
ऋषिकेश में बोना रोग लगने से किसानों की धान की फसल बर्बाद हो गई है. इससे उनके सामने संकट मंडराने लगा है. किसान खेतों में ट्रैक्टर चलाकर फसल नष्ट कर रहे हैं.

10- बागेश्वर प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल जिला इकाई के चुनाव संपन्न, कवि जोशी बने अध्यक्ष
बागेश्वर में प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल के अध्यक्ष कवि जोशी बने हैं. कवि जोशी ने 443 व सचिव पद पर पुष्कर किरमोलिया ने 297 मतों से जीत दर्ज की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details