उत्तराखंड

uttarakhand

दोपहर 3 बजे तक की उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें, एक क्लिक में पढ़िए

By

Published : Aug 24, 2022, 3:01 PM IST

धामी कैबिनेट की बैठक संपन्न, बदरी-केदार पर अहम फैसला. रुद्रप्रयाग के त्यूंखर और घरड़ा गांव में बादल फटने से भारी तबाही. टिहरी झील से प्रभावित ग्रामीणों ने उठाई विस्थापन की मांग. कौशल विकास मंत्री ने क्लास वन अधिकारी को किया सस्पेंड. अभी तक 31 लाख से ज्यादा तीर्थयात्री कर चुके हैं दर्शन. पढ़िए दोपहर 3 बजे तक की उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें...

uttarakhand top ten news
उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें

1. धामी कैबिनेट की बैठक संपन्न, बदरी-केदार पर अहम फैसला, कुल 15 प्रस्तावों पर मुहर

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में हुई उत्तराखंड मंत्रिमंडल की बैठक में 15 प्रस्तावों पर सरकार ने मुहर लगाई है. जसपुर तहसील के 19 गांवों को हटाकर काशीपुर तहसील में जोड़े जाने का निर्णय लिया गया है.

2. रुद्रप्रयाग के त्यूंखर और घरड़ा गांव में बादल फटने से भारी तबाही, तिलवाड़ा घनसाली मार्ग भी बंद

रुद्रप्रयाग जनपद के त्यूंखर और घरड़ा गांव में भारी बारिश से काफी नुकसान हुआ है. घरड़ा गांव में बादल फटने की घटना सामने आई है. हिलाउं नदी उफान पर है. कई हेक्टेयर भूमि तबाह हो गई है. दूसरी तरफ तिलवाड़ा मयाली घनसाली राज्य मार्ग बंद हो गया है. मार्ग बंद होने से सैकड़ों लोग और एनडीआरएफ की टीम फंस गई है.

3. टिहरी झील से प्रभावित ग्रामीणों ने उठाई विस्थापन की मांग, DM ने किया आपदा प्रभावित गांवों का दौरा

टिहरी झील से प्रभावित ग्रामीणों ने धरना देते हुए पीएम मोदी, यूपी सीएम और उत्तराखंड सीएम से विस्थापन की मांग की है. ग्रामीणों का कहना है कि टिहरी झील का जलस्थर आधा दर्जन गांव के निचले हिस्से तक पहुंच गया है. इससे ग्रामीणों में डर का माहौल है. वहीं, टिहरी डीएम ने 15 किमी पैदल चलकर आपदा प्रभावित गांवों का स्थिलीय निरीक्षण किया है.

4. कौशल विकास मंत्री ने क्लास वन अधिकारी को किया सस्पेंड, तबादला आदेश न मानने पर हुई कार्रवाई

तबादला होने के बाद नई तैनाती पर नहीं जाने वाले अधिकारियों की अब खैर नहीं है. कौशल विकास मंत्री सौरभ बहुगुणा ने इसी तरह के एक मामले में क्लास वन अधिकारी को सस्पेंड किया है. कौशल विकास मंत्री सौरभ बहुगुणा की ये कार्रवाई ऐसा अधिकारियों के लिए सबक होगी.

5. चारधाम यात्रा ने फिर पकड़ी रफ्तार, अभी तक 31 लाख से ज्यादा तीर्थयात्री कर चुके हैं दर्शन

उत्तराखंड चारधाम यात्रा फिर से जोर पकड़ने लगी है. बीते दिनों मॉनसून धीमा होने के साथ ही चारधाम यात्रा में तेजी देखने को मिली थी. यही कारण है कि बीते सप्ताह चारधाम में बड़ी संख्या में तीर्थयात्री पहुंचे.

6. कॉर्बेट नेशनल पार्क में हाथियों पर करवाई जा रही सफारी, उत्तराखंड हाईकोट ने लगा रखी है रोक

उत्तराखंड के प्रसिद्ध जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क में हाथियों पर पर्यटकों को सफारी करवाई जा रही है. जबकि उत्तराखंड में हाथियों के व्यावसायिक इस्तेमाल पर रोक है. इसके बाद जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क में ऐसा किया जा रहा है. जिससे जुड़ा एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिस पर कॉर्बेट प्रशासन ने अपनी सफाई दी है.

7. काली पट्टी बांधकर डॉक्टरों ने जताया विरोध, मांग पूरी ना होने पर 29 अगस्त से करेंगे आंदोलन

अपनी 11 सूत्रीय मांगों को लेकर प्रांतीय चिकित्सा स्वास्थ्य सेवा संघ के सभी डॉक्टरों ने बाहों पर काली पट्टी बांधकर काम करना शुरू कर दिया है. हालांकि उन्होंने चेतावनी दी है कि यदि 29 अगस्त तक उनकी मांगें पूरी नहीं हुई तो वे उग्र आंदोलन करेंगे.

8. रामपुर तिराहा कांड, HC के नोटिस से आंदोलनकारियों में जगी इंसाफ की उम्मीद, सरकारों को बताया उदासीन

रामपुर तिराहा कांड मामले में उत्तराखंड हाईकोर्ट द्वारा आरोपियों को नोटिस जारी कर आंदोलनकारियों के लिए न्याय की उम्मीद जगी है. राज्य आंदोलनकारियों का कहना है कि इस मामले पर भाजपा और कांग्रेस दोनों ही सरकारें उदासीन रही हैं. अगर हाईकोर्ट के द्वारा दोषियों को सजा मिलती है तो यह शहीद राज्य आंदोलनकारियों को सच्ची श्रद्धांजलि होगी.

9. JUN कुलपति शांतिश्री के बयान पर भड़के साधु संत, तत्काल बर्खास्त करने की मांग, आंदोलन की भी दी चेतावनी

जेएनयू की कुलपति शांतिश्री धुलिपुड़ी अपने एक बयान के कारण हिंदू संगठनों और साधु संतों के निशाना पर आ गई है. साधु संतों ने चेतावनी दी है कि यदि शांतिश्री धुलिपुड़ी को तत्काल बर्खास्त नहीं किया गया तो वे सड़कों पर उतरकर विरोध प्रदर्शन करेंगे.

10. BJP कार्यकारिणी में रिपीट पदाधिकारियों को लेकर उठे सवाल, पूर्व विधायक ने जताया विरोध

उत्तराखंड भाजपा के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने अपनी प्रदेश कार्यकारिणी की टीम गठित कर दी है. कार्यकारिणी में कुछ चेहरों को रिपीट करने पर सवाल खड़े होने लगे हैं. भाजपा के पूर्व विधायक केदार रावत ने नई कार्यकारिणी पर सवाल खड़े किए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details