उत्तराखंड

uttarakhand

प्रीतम सिंह बने छत्तीसगढ़ कांग्रेस के सीनियर ऑब्जर्वर, गोदियाल राजस्थान स्क्रीनिंग कमेटी सदस्य, अमरजीत सिंह को मिली ये जिम्मेदारी

By

Published : Aug 1, 2023, 6:55 AM IST

Updated : Aug 3, 2023, 6:18 AM IST

Uttarakhand politics news उत्तराखंड कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रीतम सिंह को आलाकमान ने अहम जिम्मेदारी दी है. उन्हें छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सीनियर ऑब्जर्वर बनाया गया है. जिससे एक बार फिर उनका राजनीतिक कद बढ़ गया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

देहरादून: ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी ने देश के अन्य राज्यों में होने जा रहे आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस के नेताओं को भी अहम जिम्मेदारी सौंपी है. इसी कड़ी में कांग्रेस आलाकमान ने पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह को यह जिम्मेदारी सौंपी है. उन्हें छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सीनियर ऑब्जर्वर बनाया गया है.

प्रीतम सिंह को मिली अहम जिम्मेदारी: मीनाक्षी नटराजन को भी छत्तीसगढ़ में होने जा रहे विधानसभा चुनावों को देखते हुए प्रीतम सिंह के साथ ऑब्जर्वर नियुक्त किया है. बता दें कि प्रीतम सिंह चकराता विधानसभा से 2022 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी के टिकट पर छठवीं बार विधायक चुने गए हैं. ऐसे में छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए सीनियर ऑब्जर्वर की जिम्मेदारी देने के बाद प्रीतम सिंह की हाईकमान से और नजदीकियां बढ़ने की संभावनाएं हैं. इधर कांग्रेस आलाकमान ने प्रदेश कांग्रेस कमेटी का आर्टिकल देख रहे अमरजीत सिंह को भी महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौंपी है.
पढ़ें-कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने कसे अधिकारियों के पेंच, कहा- आपसी तालमेल बनाकर समय से पूरा करें काम

कांग्रेस की मजबूती के लिए करेंगे काम: उन्हें राष्ट्रीय सोशल मीडिया विभाग में राष्ट्रीय समन्वय के रूप में जिम्मेदारी दी गई है. उन्होंने इसके लिए कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, पार्टी के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी, राष्ट्रीय सोशल मीडिया अध्यक्ष सुप्रिया श्रीनेत,कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा, प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव और पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत का धन्यवाद अदा किया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस आलाकमान ने जो जिम्मेदारी उन्हें सौंपी है, उस जिम्मेदारी का वो पूरी ईमानदारी से निर्वहन करेंगे और उत्तराखंड कांग्रेस का मान बढ़ाने का कार्य करते रहेंगे. उन्होंने कहा कि पार्टी को एकजुटता के साथ मजबूत करने में उनका पूर्ण योगदान रहेगा.

गोदियाल राजस्थान में स्क्रीनिंग कमेटी के सदस्य नियुक्त: उधर उत्तराखंड कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष गणेश गोदियाल को राजस्थान में कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी का सदस्य नियुक्त किया गया है. गोदियाल उत्तराखंड कांग्रेस के कद्दवार नेता हैं. कांग्रेस शासनकाल में गणेश गोदियाल को विधायक रहते हुए बीकेटीसी का अध्यक्ष बनाया गया था. उनको राजस्थान स्क्रीनिंग कमेटी का सदस्य नियुक्त किए जाने पर पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने भी बधाई और शुभकामनाएं दी हैं.

Last Updated :Aug 3, 2023, 6:18 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details