उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड: 545 वांटेड अपराधियों की धरपकड़ तेज, 1 अगस्त से युद्धस्तर पर चलेगा विशेष अभियान

By

Published : Jul 28, 2021, 6:46 AM IST

उत्तराखंड पुलिस मुख्यालय के आंकड़ों के अनुसार, वर्तमान में राज्य में 545 अपराधी वांटेड (वांछित) चल रहे हैं. इसमें से 150 इनामी अपराधी है.

DGP Ashok kumar
डीजीपी अशोक कुमार

देहरादून: उत्तराखंड में गंभीर अपराधों को अंजाम देकर काफी समय से फरार चल रहे 545 वांटेड अपराधियों की धरपकड़ के लिए पुलिस एक बार फिर विशेष अभियान शुरू करने जा रही है. आगामी 1 अगस्त से उत्तराखंड डीजीपी अशोक कुमार से निर्देश पर यह अभियान एक माह तक चलाया जाएगा.

पुलिस मुख्यालय के मुताबिक, विगत कुछ सालों में बाहरी प्रदेशों के अपराधी जो उत्तराखंड में शरण लिए हुए हैं, उनकी धरपकड़ के लिए इस विशेष अभियान में तेजी लाई जाएगी. साथ ही भविष्य में उत्तराखंड अपराधियों की पनाहगाह न बने, इसको लेकर भी यह कार्रवाई जारी रहेगी. डीजीपी अशोक कुमार ने सभी जनपदों के प्रभारियों, एसपी, एसएसपी सहित रेंज अधिकारियों को निर्देश दिए हैं.

पढ़ें- बड़े अपराधों का खुलासा करने वाली 'प्रिंसेस' का हार्ट अटैक से निधन, दिया गया गार्ड ऑफ ऑनर

उत्तराखंड पुलिस मुख्यालय के आंकड़ों के अनुसार, वर्तमान में राज्य में 545 अपराधी वांटेड (वांछित) चल रहे हैं. इसमें से 150 इनामी अपराधी हैं. वहीं, इन इनामी अपराधियों में से 50 उत्तराखंड राज्य के निवासी हैं. जबकि, 100 इनामी अपराधी बाहरी राज्यों से हैं.

वहीं, राज्य में लगभग 1396 हिस्ट्रीशीटर हैं. इसमें से लगभग 561 अपराधी हाल में किसी ना किसी आपराधिक घटनाओं में सक्रिय चल रहे हैं. यही कारण है कि समय-समय पर वांटेड अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए प्रदेश स्तर पर पुलिस द्वारा विशेष अभियान चलाया जाता है. ऐसे में अब उत्तराखंड पुलिस के लिए बाहरी राज्यों से अपराधियों को गिरफ्तार करके लाना बड़ी चुनौती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details