उत्तराखंड

uttarakhand

सतपाल महाराज ने जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर PM मोदी से की मुलाकात, अंग वस्त्र और पुस्तक दी भेंट

By

Published : Nov 5, 2021, 10:19 PM IST

Updated : Aug 9, 2022, 12:44 PM IST

जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने पीएम को अंग वस्त्र और पुस्तक भेंट किया.

Satpal Maharaj met PM Modi
सतपाल महाराज ने PM मोदी से की मुलाकात

देहरादून: पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से शिष्टाचार भेंट की. इस दौरान उन्होंने पीएम को 'काशी से बनारस' लिखा अंग वस्त्र और 'कालडी से केदार' पुस्तक भी भेंट की. साथ ही बेस्तू वरस यानी गुजराती में नव वर्ष की शुभकामनाएं दी.

बता दें कि केदारनाथ में विभिन्न विकास योजनाओं का लोकार्पण कर प्रधानमंत्री मोदी जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचे. जहां से दिल्ली रवाना होने से पूर्व सतपाल महाराज ने उनसे शिष्टाचार भेंट की. इस दौरान सतपाल महाराज ने उन्हें मुकेश नौटियाल द्वारा लिखित 'कालडी से केदारनाथ' पुस्तक भी भेंट की. इस पुस्तक में आदि गुरु शंकराचार्य जी के जीवन से संबंधित कई महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी है. साथ-साथ उनकी केरल से केदारनाथ तक की यात्रा का वर्णन किया गया है.

ये भी पढ़ें:PM ने किया अयोध्या, काशी और मथुरा का जिक्र, यूपी-उत्तराखंड चुनाव पर पड़ेगा कितना असर

महाराज ने प्रधानमंत्री मोदी को बनारस के बुनकर द्वारा बनाया गया एक अंग वस्त्र जिस पर 'काशी से बनारस' लिखा भी भेंट किया. अंग वस्त्र बनाने वाले बुनकर की इच्छा थी कि उसके बनाये अंग वस्त्र को मोदी धारण कर एक फोटो खिंचवायें और वह फोटो उसे भेजी जाये. बुनकर की इच्छा पर पीएम ने अंग वस्त्र धारण कर फोटो खिंचवाया और इस फोटो को अब बुनकर को भेजा जाएगा.

Last Updated :Aug 9, 2022, 12:44 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details