उत्तराखंड

uttarakhand

Odisha Train Accident: ओडिशा ट्रेन हादसे पर राज्यपाल गुरमीत सिंह और सीएम धामी ने जताया दुख

By

Published : Jun 3, 2023, 11:08 AM IST

Updated : Jun 3, 2023, 3:43 PM IST

ओडिशा रेल हादसे पर शोक संवेदनाएं का दौर जारी है. उत्तराखंड के राज्यपाल गुरमीत सिंह और सीएम पुष्कर सिंह धामी ने भी रेल हादसे और इसमें जान गंवाने वालों के प्रति संवेदना प्रकट की है.

dehradun news
देहरादून समाचार

देहरादून: ओडिशा के बालासोर में भयानक रेल हादसा हुआ है. बताया जा रहा है कि यहां तीन ट्रेनें आपस में टकरा गई थी. साउथ इस्टर्न रेलवे के अधिकारियों के अनुसार मरने वालों की संख्या 230 से ज्यादा हो गई है. यह आंकड़ा और बढ़ने की आशंका है. 900 लोग घायल हुए हैं. जिन ट्रेनों की भिड़ंत हुई उनके नाम कोरोमंडल एक्सप्रेस और हावड़ा-बेंगलुरु एक्स्प्रेस है. हादसा तब और भयानक हो गया जब इससे पहले उसी ट्रैक पर मालगाड़ी डिरेल हुई थी. इस भयानक हादसे पर सभी लोग शोक जता रहे हैं.

राज्यपाल गुरमीत सिंह ने जताया दुख: उत्तराखंड के राज्यपाल गुरमीत सिंह ने भी उड़ीसा में हुई ट्रेन दुर्घटना पर दुख जताया है. राज्यपाल गुरमीत सिंह ने शोक जताते हुए ट्वीट किया- उड़ीसा के बालासोर में हुई ट्रेन दुर्घटना का समाचार अत्यंत दुःखद एवं हृदय विदारक है. मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिजनों के साथ हैं. मैं वाहेगुरु से पुण्य आत्माओं को शांति प्रदान करने एवं घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं.

सीएम धामी ने जताई शोक संवेदना:उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भी उड़ीसा में हुए रेल हादसे पर शोक संवेदना व्यक्त की है. सीएम धामी ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा- ओडिशा के बालासोर जिले में बहानागा रेलवे स्टेशन के पास एक्सप्रेस ट्रेन के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से कई लोगों के हताहत होने का अत्यंत दु:खद समाचार प्राप्त हुआ है. ईश्वर से दिवंगत आत्माओं को शांति प्रदान करने एवं घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं.
ये भी पढ़ें: रामनगर में नेशनल हाईवे पर पलटी रोडवेज की बस, 12 से ज्यादा यात्री हुए घायल

पीएम नरेंद्र मोदी भी जता चुके हैं शोक:प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी ओडिशा में हुई रेल दुर्घटना पर शोक जता चुके हैं. पीएम ने अपने ट्विटर पर लिखा-ओडिशा में ट्रेन हादसे से व्यथित. दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं. घायल जल्द स्वस्थ हों. रेल मंत्री से बात की, रेल मंत्री @अश्विनी वैष्णव ने स्थिति का जायजा लिया. दुर्घटनास्थल पर बचाव कार्य जारी है और प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता दी जा रही है.

Last Updated :Jun 3, 2023, 3:43 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details