उत्तराखंड

uttarakhand

हिमाचल में कांग्रेस की जीत से गदगद हुए करन माहरा, गुजरात में वोट शेयर का गणित रखा सामने

By

Published : Dec 8, 2022, 2:14 PM IST

Updated : Dec 8, 2022, 2:19 PM IST

उत्तराखंड कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने हिमाचल में कांग्रेस की जीत पर खुशी जताई है. उन्होंने इसे जनता और राहुल गांधी की यात्रा की जीत बताया है. इसके अलावा उन्होंने गुजरात चुनाव में कांग्रेस के वोट शेयर का गणित भी समझाया.

Karan Mahara
करन माहरा

देहरादूनःहिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के पक्ष में नतीजों के बाद उत्तराखंड कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा ने भाजपा पर निशाना साधा है. करन माहरा ने इसे हिमाचल की जनता की जीत बताया है. उनका कहना है कि जिस प्रदेश से भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और भाजपा के पोस्टर बॉय केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर आते हैं, उस राज्य में कांग्रेस पार्टी ने अपनी जीत दर्ज कराई है.

उन्होंने कहा कि इस समय कांग्रेस की लहर समूचे देश में है. इस जीत का सबसे बड़ा कारण राहुल गांधी की जुबान का पक्का होना है. उन्होंने कहा कि जिन दो राज्यों में कांग्रेस की सरकार है, वहां राहुल गांधी ने ओल्ड पेंशन स्कीम को लागू कराया. राहुल गांधी के इसी संदेश को प्रियंका गांधी ने हिमाचल की जनता तक पहुंचाया.

हिमाचल में कांग्रेस की जीत से गदगद हुए करन माहरा
ये भी पढ़ेंःगुजरात चुनाव परिणाम को सीएम धामी ने राहुल की यात्रा का फेल्योर बताया, हिमाचल पर साधी चुप्पी

वहीं, उन्होंने गुजरात चुनाव का जिक्र करते हुए कहा कि भाजपा की B टीम कही जाने वाली आम आदमी पार्टी 17% से ज्यादा वोट शेयर ले गई. उन्होंने कहा कि भाजपा ने सेट किया था कि पंजाब और दिल्ली आम आदमी पार्टी को दिया जाएगा, जिससे अन्य राज्यों में भाजपा के खिलाफ वोटों को बांट सकें. उन्होंने कहा कि भाजपा को गुजरात चुनाव को लेकर ज्यादा खुश होने की आवश्यकता नहीं है. क्योंकि अगर आप और कांग्रेस का वोट शेयर जोड़ दिया जाए तो भाजपा कहीं नहीं टिकती है. लेकिन भाजपा केमिस्ट्री बनाने में कामयाब रही है.

कांग्रेस मुख्यालय में जश्नः हिमाचल चुनाव में आए नतीजों के बाद देहरादून के कांग्रेस प्रदेश मुख्यालय में कार्यकर्ताओं की भीड़ जुटी है. कांग्रेस कार्यकर्ता आतिशबाजी कर और एक दूसरे को मिठाई खिलाकर जश्न मना रहे हैं.

Last Updated :Dec 8, 2022, 2:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details