उत्तराखंड

uttarakhand

PM मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट सैन्य धाम को लेकर गंभीर मंत्री जोशी, अधिकारियों को किया निर्देशित

By

Published : Jul 22, 2021, 9:34 PM IST

Updated : Jul 22, 2021, 9:39 PM IST

सैन्य धाम को लेकर मंत्री गणेश जोशी ने अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की. इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को निर्माण कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए.

सैन्य धाम की समीक्षा बैठक
सैन्य धाम की समीक्षा बैठक

देहरादून: कैंट रोड स्थित कैंप कार्यालय में सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी की अध्यक्षता में सैन्य धाम को लेकर समीक्षा बैठक की गई. इस दौरान मंत्री ने अधिकारियों को सैन्य धाम के निर्माण कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए.

मंत्री गणेश जोशी ने अधिकारियों से सैन्य धाम निर्माण कार्यों में तेजी लाने, आवंटित भूमि का म्यूटेशन और हस्तांतरण की प्रक्रिया शीघ्रता से पूर्ण करने के निर्देश दिए. उन्होंने अधिकारियों को एक बार फिर से जगह का मुआयना कर अग्रिम कार्रवाई और प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिए. बैठक में अधिकारियों ने भूमि के सर्वे और सीमांकन का विवरण मंत्री के सामने प्रस्तुत किया. साथ ही सैन्य धाम की प्रगति कार्य से अवगत कराया. मंत्री गणेश जोशी ने देहरादून जिलाधिकारी को सैन्य धाम निर्माण कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए.

सैन्य धाम को लेकर समीक्षा बैठक

ये भी पढ़ें:कांग्रेस: गोदियाल को संगठन की कमान, प्रीतम नेता प्रतिपक्ष, हरदा पर चुनाव प्र'भार'

इस दौरान मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि सैन्य धाम प्रधानमंत्री और उनका ड्रीम प्रोजेक्ट है. धाम एक तरह से मंदिर होता है और सैन्य धाम में वीर शहीदों की पूजा की जाती है. सैन्य धाम में टैंक, तोपें, शहीदों के चित्र और उनकी वीर गाथाएं अंकित करवाई जाएगी. यहां बाबा हरभजन सिंह और बाबा जसवंत सिंह के मंदिर भी बनाए जाएंगे. जिससे हमारी आने वाली पीढियां प्रेरणा लेगी और उनके भीतर भी देशसेवा करने का जज्बा पैदा होगा.

कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि सैनिक परिवारों और शहीदों के सम्मान में 1 सितंबर को सैन्य सम्मान यात्रा निकाली जाएगी. इसमें शहीदों के परिवार को सम्मान पत्र दिया जाएगा. साथ ही उनके आंगन की पवित्र मिट्टी को सैन्य धाम निर्माण में उपयोग किया जाएगा. उन्होंने कहा कि 2022 के अप्रैल-मई तक सैन्य धाम पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है.

Last Updated : Jul 22, 2021, 9:39 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details