उत्तराखंड

uttarakhand

हर घर तिरंगा यात्रा में शिरकत करेंगे भाजपा प्रदेश अध्यक्ष, ये रहा पूरा शेड्यूल

By

Published : Aug 13, 2022, 9:33 AM IST

भाजपा आजादी का अमृत महोत्सव के तहत तिरंगा यात्रा निकाल रही है. इसको सफल बनाने के लिए भाजपा जोर-शोर से जुटी हुई है. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने बताया कि अब तक पूरे प्रदेश में पिछले 10 दिनों से तिरंगा वितरण और जन जागरण कार्यक्रम चल रहा था. अब 13 अगस्त यानी आज से भाजपा इस कार्यक्रम को बड़ा रूप दे रही है.

BJP State President Mahendra Bhatt
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट

देहरादून:हर घर तिरंगा अभियान (Har Ghar Tiranga Campaign) को सफल बनाने के लिए भाजपा जोर-शोर से जुटी हुई है. वहीं भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट (BJP State President Mahendra Bhatt) ने बताया कि अब तक पूरे प्रदेश में पिछले 10 दिन से तिरंगा वितरण और जन जागरण कार्यक्रम चल रहा था. अब 13 तारीख यानी आज से भाजपा इस कार्यक्रम को बड़ा रूप दे रही है.

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि देश की आजादी की 75वीं वर्षगांठ पूरी होने पर 13 अगस्त यानी आज और 14 अगस्त को हर घर तिरंगा (Har Ghar Tiranga) यात्रा अभियान के तहत वो आज सुबह 8 से 10 बजे ऋषिकेश में तिरंगा यात्रा में प्रतिभाग करेंगे. 11 से 12 बजे देहरादून में युवा मोर्चा द्वारा आयोजित तिरंगा यात्रा में प्रतिभाग करेंगे. 12 बजे देहरादून से उत्तरकाशी के चिन्यालीसौड़ के लिए प्रस्थान करेंगे. 2:30 से 3 बजे चिन्यालीसौड़ में स्वागत कार्यक्रम में भाग लेंगे. तत्पश्चात 3 बजे चिन्यालीसौड़ से उत्तरकाशी के लिए प्रस्थान करेंगे. 4 बजे से 5:30 बजे तक उत्तरकाशी में प्रदेश अध्यक्ष तिरंगा कार्यक्रम में प्रतिभाग करेंगे व उसके बाद 5:30 बजे से 8:30 रात बजे तक उत्तरकाशी में भाजपा के वरिष्ठ कार्यकर्ताओं से शिष्टाचार भेंट करेंगे.
पढ़ें-देश की सीमाओं तक पतंजलि पहुंचा रहा तिरंगा, इस तरह ली जा रही सैनिकों की मदद

प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट 14 अगस्त को सुबह 9 बजे उत्तरकाशी से प्रस्थान कर 11 से 12:30 बजे धनौल्टी विधानसभा क्षेत्र में स्वागत एवं तिरंगा कार्यक्रम में प्रतिभाग करेंगे. 2:30 से 4:00 बजे टिहरी में स्वागत व तिरंगा कार्यक्रम में प्रतिभाग करेंगे. शाम 5 बजे से 6:30 नरेंद्र नगर में स्वागत व तिरंगा कार्यक्रम में प्रतिभाग करेंगे. इस पूरे कार्यक्रम के समन्वयक प्रदेश मंत्री पुष्कर काला रहेंगे. मीडिया प्रभारी ने बताया कि आजादी का अमृत महोत्सव के उपलक्ष में शनिवार को उत्तरकाशी में स्वतंत्रता सेनानियों के अमर शौर्यगाथा का यशगान करते हुए महेंद्र भट्ट की उपस्थिति में विशाल तिरंगा यात्रा निकाली जाएगी. उत्तरकाशी में आयोजित तिरंगा यात्रा कई मायनों में खास और ऐतिहासिक रहेगी. तिरंगा यात्रा में देशभक्ति नारों की गूंज पूरे उत्तरकाशी में सुनाई देगी.
पढ़ें-उत्तराखंड में जोर शोर से निकाली जा रही 'हर घर तिरंगा' यात्रा, देखिए तस्वीरें

तिरंगा यात्रा को सफल और भव्य बनाने में जिला पदाधिकारी व मोर्चा अध्यक्षों ने सभी बिंदुओं पर बारीकियों से कार्य किया है. यात्रा को सफल बनाने में वरिष्ठ नेताओं के संग विभिन्न मंडल अध्यक्ष के नेतृत्व में मंडल क्षेत्र के कार्यकर्ताओं ने भी महत्वपूर्ण भूमिका अदा की है. मनवीर चौहान ने बताया कि तिरंगा यात्रा का उद्देश्य आम नागरिकों और विशेषकर विश्वविद्यालयी छात्रों के दिलों में देशभक्ति, राष्ट्रीय गौरव और अपनेपन की भावना पैदा करना है. उन्होंने कहा कि यह आयोजन युवा पीढ़ी, विशेषकर छात्रों को हमारे स्वतंत्रता संग्राम से जुड़ी महत्वपूर्ण घटनाओं को समझाने और 15 अगस्त 1947 को भारत को स्वतंत्र होने में मदद करने वाले टूटे हुए धागों को फिर से जोड़ने में मदद करेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details