उत्तराखंड

uttarakhand

Women Reservation Bill पर स्पीकर ऋतु खंडूड़ी ने दी प्रतिक्रिया, कहा- PM मोदी को है महिलाओं की चिंता

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Sep 19, 2023, 8:01 PM IST

Women Reservation Bill को नारी शक्ति वंदन अधिनियम नाम दिया गया है. जिसे संसद के विशेष सत्र के दौरान सदन में पेश किया गया. जिसका महिलाओं ने स्वागत किया है. उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी ने महिला आरक्षण विधेयक को क्रांतिकारी निर्णय करार दिया है. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी को महिलाओं की चिंता है. यही वजह है कि वे महिलां की आवाज सुनते हैं.

Ritu Khanduri Reaction on Women Reservation
स्पीकर ऋतु खंडूड़ी

Women Reservation Bill पर स्पीकर ऋतु खंडूड़ी ने दी प्रतिक्रिया

देहरादूनःदेश में संसदीय और राज्य विधानसभाओं में महिलाओं को 33 फीसदी आरक्षण दिए जाने के बिल को सदन में पेश कर दिया गया है. ऐसे में इस बिल के पास होने के बाद राजनीतिक नेतृत्व में महिलाओं की भागीदारी बढ़ेगी. नए सदन में विशेष सत्र के दौरान केंद्रीय कानून मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने महिला आरक्षण बिल को पेश किया. इस बिल को नारी शक्ति वंदन अधिनियम नाम दिया गया है.

बीते दिन मोदी मंत्रिमंडल की बैठक में कैबिनेट ने नारी शक्ति वंदन अधिनियम के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी थी. जिसके बाद सदन की कार्यवाही के दौरान बिल को सदन के पटल पर रख दिया गया. लोकसभा सदन में बिल की पेश होने के बाद से ही बीजेपी काफी उत्साहित नजर आ रही है तो वहीं उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी ने पीएम मोदी का आभार जताया है. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने एक क्रांतिकारी निर्णय लिया है. महिलाओं को 33 फीसदी आरक्षण बिल कैबिनेट में पास हुआ है. जिसे सदन में पेश कर दिया गया है.

संसद भवन
ये भी पढ़ेंः पीएम मोदी ने कहा, 'नारीशक्ति वंदन बिल' को पारित कराने के लिए सरकार संकल्पबद्ध

स्पीकर ऋतु खंडूड़ी ने कहा कि पीएम मोदी ने हमेशा से ही महिलाओं की आवाज सुनी है और महिलाओं की चिंता की है. साथ ही इस बात को हमेशा से ही कहा है कि महिलाओं को नेतृत्व दे सकें. ताकि वो अपने विकास की बात कह सकें, उस तरफ यह बड़ा कदम उठा है. वहीं, बीजेपी प्रदेश महिला मोर्चा अध्यक्ष आशा नौटियाल ने भी पीएम मोदी का आभार जताते हुए कहा कि जल्द ये बिल सदन में पास होगा. लिहाजा, उन्होंने उत्तराखंड की सभी मातृ शक्ति की ओर से पीएम मोदी को धन्यवाद दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details