उत्तराखंड

uttarakhand

5 सितंबर से उत्तराखंड विधानसभा का मॉनसून सत्र, आ चुके 600 से ज्यादा सवाल, ढीले अफसरों को स्पीकर की फटकार

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Sep 1, 2023, 1:54 PM IST

Updated : Sep 1, 2023, 3:20 PM IST

Uttarakhand Assembly monsoon session उत्तराखंड विधानसभा का तीन दिवसीय मॉनसून सत्र पांच सितंबर से शुरू होने वाला है. इसको लेकर विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी ने अधिकारियों के साथ बैठक की. इस मॉनसून सत्र में सरकार सप्लीमेंट्री बजट भी पेश करने जा रही है.

Etv Bharat
Etv Bharat

ढीले अफसरों को स्पीकर की फटकार

देहरादून:आगामी पांच सितंबर से उत्तराखंड विधानसभा का मॉनसून सत्र शुरू होने जा रहा है. मॉनसून सत्र को लेकर विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी ने संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक की और विधानसभा सत्र की तैयारियों को लेकर चर्चा की. इस दौरान बैठक में कुछ अधिकारी देर से पहुंचे थे, जिनको विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी ने फटकार भी लगाई.

उत्तराखंड विधानसभा के मॉनसून सत्र की तैयारी पर विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी ने सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लिया और अन्य तैयारियों को लेकर भी अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिया. स्पीकर खंडूड़ी ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि विधानसभा सत्र के दौरान आम आदमी को कम से कम दिक्कतों का सामना करना पड़े, इस पर विशेष ध्यान दिया जाए. स्पीकर खंडूड़ी की तरफ से साफ किया गया है कि बिना पास के किसी को भी विधानसभा में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा.
पढ़ें-खटीमा गोलीकांड की 29वीं बरसी पर सीएम धामी ने दी शहीदों को श्रद्धांजलि, बोले- राज्य आंदोलन में अपनों को खोया

वहीं, उन्होंने बताया कि मॉनसून सत्र के लिए अभीतक 600 से ज्यादा सवाल आ चुके हैं. उत्तराखंड विधानसभा का मॉनसून सत्र देहरादून विधासनभा भवन में ही आहूत किया जाएगा. इस बार के सत्र में सरकार अनुपूरक बजट भी पेश करने जा रही है.

वहीं, इस बार माना जा रहा है कि तीन दिनों तक चलने वाला उत्तराखंड विधानसभा का मॉनसून सत्र काफी हंगामेदार रहने वाला है. एक तरफ जहां सरकार मॉनसून सत्र की तैयारियों में जुटी हुई है, तो वहीं विपक्ष भी सरकार पर सवाल दागने के लिए तैयार बैठा है. विपक्ष के पास इस बार कई ऐसे मुद्दे हैं, जिन पर वो सरकार को घेरेगा.

Last Updated : Sep 1, 2023, 3:20 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details