उत्तराखंड

uttarakhand

कानपुर शूटआउट केस में बड़ी कामयाबी, पुलिस गिरफ्त में गैंगस्टर विकास दुबे

By

Published : Jul 9, 2020, 10:23 AM IST

Updated : Jul 9, 2020, 11:52 AM IST

मध्य प्रदेश के उज्जैन से कुख्यात हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे को गिरफ्तार कर लिया गया है. कानपुर के 8 पुलिसकर्मियों का हत्यारा विकास दुबे महाकाल के दर्शन करने आया था. इसी दौरान पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया.

etv bharat
महाकाल मंदिर के पास से पकड़ा गया कुख्यात हिस्ट्रीशीटर विकास दूबे

देहरादून/उज्जैन: उत्तर प्रदेश के कानपुर में पिछले हफ्ते आठ पुलिसकर्मियों को घेरकर बेरहमी से हत्या करने के आरोपी कुख्यात गैंगस्टर विकास दुबे को उज्जैन महाकाल मंदिर से गिरफ्तार कर लिया गया है. बताया जा रहा है कि उसने मंदिर में पहुंचकर पुलिस को अपनी मौजूदगी की सूचना दी. इसके बाद मध्यप्रदेश पुलिस ने विकास दुबे को गिरफ्तार किया.

विकास दुबे उज्जैन से गिरफ्तार

गिरफ्तारी के बाद पुलिस विकास दुबे को स्थानीय कोर्ट में पेश करने जा रही है, माना जा रहा है कि विकास दुबे को ट्रांजिट रिमांड पर यूपी पुलिस को सौंपा जाएगा. विकास दुबे की गिरफ्तारी की आधिकारिक पुष्टि यूपी पुलिस और मध्यप्रदेश पुलिस ने कर दी है.

जानकारी के मुताबिक, विकास दुबे महाकाल मंदिर में दर्शन नहीं कर पाया क्योंकि प्री बुकिंग नहीं होने के कारण उसे अंदर नहीं जाने दिया गया. इसके बाद विकास दुबे ने महाकाल मंदिर पुलिस चौकी पर अपना नाम विकास दुबे बताकर सरेंडर कर दिया.

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मामले में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से फोन पर बातचीत की है.

मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए कहा कि गैंगस्टर विकास दुबे अभी मध्यप्रदेश पुलिस की कस्टडी में है. गिरफ्तारी कैसे हुई इसके बारे कुछ भी कहना ठीक नहीं. मिश्रा ने कहा कि मंदिर के अंदर या बाहर से गिरफ्तारी हुई इसके बारे कहना भी ठीक नहीं. विकास दुबे ने क्रूरता की हदें पार की थीं. वारदात होने के बारे से ही हमने पूरी मध्य प्रदेश पुलिस को अलर्ट पर रखा था.

गौर हो कि बीती दो-तीन जुलाई को कानपुर में अपराधियों को पकड़ने गई पुलिस पर हुई अंधाधुंध फायरिंग में आठ पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे. इस मामले में उत्तर प्रदेश पुलिस बीते एक सप्ताह से लगातार सक्रिय है. मामले के मास्टरमाइंड विकास दुबे को मध्य प्रदेश के उज्जैन से पकड़ने में कामयाबी मिली है. मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी ट्वीट कर विकास के गिरफ्तार होने की जानकारी दी है.

Last Updated :Jul 9, 2020, 11:52 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details