उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड में प्रस्तावित विद्युत दरों पर होगी जन सुनवाई, करीब 4% टैरिफ बढ़ाने का प्रस्ताव

By

Published : Feb 25, 2022, 9:07 PM IST

उत्तराखंड पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड की तरफ से आयोग को करीब 4% टैरिफ बढ़ाने का प्रस्ताव भेजा गया है. ऐसे में जन सुनवाई के बाद ही आयोग इस पर अंतिम फैसला लेगा.

Electricity tariff increased in uttarakhand
उत्तराखंड में प्रस्तावित विद्युत दरों पर होगी जनसुनवाई.

देहरादून: उत्तराखंड पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड ने विद्युत नियामक आयोग को करीब 4% टैरिफ में बढ़ोतरी करने का प्रस्ताव भेजा है. इसके बाद अब आयोग की तरफ से इस मामले में जन सुनवाई की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. जिसमें टैरिफ बढ़ाए जाने से संबंधित विषय पर उपभोक्ता अपना पक्ष भी रख सकेंगे.

उत्तराखंड में वित्तीय वर्ष 2022-23 के लिए टैरिफ बढ़ोतरी पर विचार किया जा रहा है. इससे पहले कि आयोग की तरफ से टैरिफ बढ़ाया जाए, इस पर जन सुनवाई भी की जाती है और इसी के तहत अब जन सुनवाई के कार्यक्रमों को भी तय कर दिया गया है. ऐसे में 26 फरवरी से 8 मार्च तक अलग-अलग शहरों में जनसुनवाई होगी.

पढ़ें-हवलदार जगेंद्र सिंह को नम आंखों से दी अंतिम विदाई, बेटे को विदा करते समय फफक पड़े पिता

यह रहेगा कार्यक्रम:उत्तराखंड विद्युत नियामक आयोग 26 फरवरी को रानीखेत, 27 फरवरी को रुद्रपुर, 2 मार्च को देहरादून और 8 मार्च को कोटद्वार में जन सुनवाई करेगा. इस दौरान उपभोक्ता और विभिन्न संस्थाएं मौखिक या लिखित रूप से भी अपना पक्ष रख सकते हैं. आपको बता दें कि करीब 4% उत्तराखंड पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड की तरफ से टैरिफ बढ़ाने का प्रस्ताव भेजा गया है. ऐसे में जन सुनवाई के बाद ही आयोग इस पर अंतिम फैसला लेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details