उत्तराखंड

uttarakhand

UPCL News: अब नहीं लगाने होंगे ऊर्जा निगम के चक्कर, आपके पास पहुंचेंगे यूपीसीएल के अधिकारी

By

Published : Jan 20, 2023, 8:12 PM IST

उत्तराखंड में अब लोगों को बिजली से संबंधी अपनी शिकायतों को लेकर ऊर्जा निगम के चक्कर नहीं लगाने होंगे. इसके लिए यूपीसीएल एक ऐसा ड्राइव शुरू करने जा रहा है. जिसमें अधिकारी ही आपके पास पहुंचेंगे यानी यूपीसीएल जनता के द्वार कार्यक्रम के जरिए कैंप आयोजित कर रहा है. जहां उनकी समस्याएं सुनी जाएंगी.

UPCL officers will held Camp
उत्तराखंड पावर कारपोरेशन लिमिटेड

देहरादूनःउत्तराखंड पावर कारपोरेशन लिमिटेड अब उपभोक्ताओं की शिकायतों का निवारण करने के लिए विशेष ड्राइव चलाने जा रहा है. इसके तहत उपभोक्ताओं की शिकायतों को यूपीसीएल के अधिकारी उनके पास पहुंचकर सुलझाएंगे. यूपीसीएल के प्रबंध निदेशक ने आगामी 23 जनवरी से इस ड्राइव को शुरू करने की बात कही है.

दरअसल, उत्तराखंड पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड सोमवार यानी 23 जनवरी से एक नया ड्राइव चलाने जा रहा है. इसके तहत अब लोगों को बिजली के बिलों से लेकर तमाम दूसरी शिकायतों को लेकर ऊर्जा निगम के चक्कर नहीं काटने होंगे. ऊर्जा निगम की तरफ से लोगों की समस्याओं को देखते हुए विभिन्न कैंप लगाए जाने का फैसला लिया गया है. जिसके बाद अगले 15 दिनों तक उत्तराखंड पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड के अधिकारी लोगों की समस्या सुलझाने के लिए कैंप में मौजूद रहेंगे. इस दौरान निगम के निदेशकों से लेकर प्रबंध निदेशक तक इस कैंप में मॉनिटरिंग करेंगे.
ये भी पढ़ेंःऊर्जा निगम के अफसरों की मेहनत लायी रंग, UPCL के 300 करोड़ रुपए बचाए

बता दें कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देश के बाद उत्तराखंड पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड इस दिशा में जनता के द्वार कार्यक्रम के जरिए कैंप आयोजित कर रहा है. इस विशेष शिविर के दौरान निगम के तकनीकी से जुड़े अधिकारी भी मौजूद रहेंगे. इसके अलावा कैंप के दौरान ही हाथों-हाथ समस्याओं के समाधान की कोशिश की जाएगी. निगम की तरफ से यह कैंप 15 दिन लगाया जाएगा. इसके अलावा एक कंट्रोल रूम भी स्थापित किया जा रहा है. जिसका काम तमाम शिकायतों के समाधान की स्थिति को देखना होगा.
ये भी पढ़ेंःयूक्रेन-रूस युद्ध के कारण उत्तराखंड में महंगी हुई बिजली, जानिए वजह

ABOUT THE AUTHOR

...view details