उत्तराखंड

uttarakhand

UKSSSC ने आंसर शीट की आपत्तियों का किया निराकरण, LT का रिजल्ट भी किया घोषित

By

Published : Jul 21, 2023, 10:11 PM IST

UKSSSC ने विभिन्न पदों पर लिखित परीक्षाओं की आंसर शीट की आपत्तियों का निराकरण कर दिया है. सही आंसर शीट को आयोग की बेबसाइट पर डाल दिया गया है. इसके साथ ही आयोग ने LT परीक्षा का परिणाम भी घोषित कर दिया है.

Etv Bharat
UKSSSC ने आंसर शीट की आपत्तियों का किया निराकरण

देहरादून: उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने विभिन्न पदों पर हुई लिखित परीक्षा के बाद उत्तर कुंजी में आई आपत्ति का निराकरण कर दिया है. जिसके बाद नई संशोधित उत्तर कुंजी आयोग की वेबसाइट पर अपलोड कर दी गई है. इसके अलावा आयोग की तरफ से एलटी भर्ती परीक्षा में 12 विषयों के परीक्षा परिणाम को भी जारी कर दिया गया है.

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की तरफ से इसी महीने 9 जुलाई को विभिन्न पदों के लिए लिखित प्रतियोगी परीक्षा आहूत की गई. जिसके लिए पूर्व में उत्तर कुंजी भी जारी की गई, लेकिन आंसर की को लेकर कई अभ्यर्थियों की तरफ से आपत्तियां दर्ज कराई गई. इन्हीं आपत्तियों को देखते हुए आयोग ने विभिन्न विषयों के विशेषज्ञों से विचार-विमर्श के बाद अब संशोधित उत्तर कुंजी को आयोग की वेबसाइट पर अपलोड कर दिया है.उसके बाद अब सभी रिक्त पदों के सापेक्ष 2 गुना अभ्यर्थियों की अभिलेख सत्यापन के लिए प्रक्रिया आगे बढ़ाई जाएगी. इसके लिए भी जल्द ही आयोग की तरफ से तारीख तय की जाएगी.

पढ़ें-नकल माफियाओं की वजह से UKSSSC-UKPSC के अध्यक्षों को देना पड़ा इस्तीफा! जानें अब क्या है आयोगों में भर्तियों की स्थिति

दरअसल अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की तरफ से छात्रावास अधीक्षक, ग्राम पंचायत विकास अधिकारी, ग्राम विकास अधिकारी, मेट्रन केयर सह हॉस्टल इंचार्ज, सहायक चकबंदी अधिकारी, सहायक प्रबंधक उद्योग, सहायक समाज कल्याण अधिकारी, सहायक समीक्षा अधिकारी और सहायक स्वागती के पद पर परीक्षा आहूत की गई थी. जिसके लिए जल्द टंकण और अभिलेखों के सत्यापन की प्रक्रिया को आगे बढ़ाया जाएगा.उधर दूसरी तरफ एलटी के पदों पर भी 12 विषयों के लिए परीक्षा परिणाम घोषित कर दिए गए हैं. इसके लिए भी अब केवल अभिलेखों का सत्यापन करना बाकी रह गया है. जिसके लिए जल्द ही आयोग की तरफ से समय निर्धारित किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details