उत्तराखंड

uttarakhand

Mussoorie Shifan Court: बेघर परिवारों को मिला UKD का समर्थन, बीजेपी-कांग्रेस पर फोड़ा ये ठीकरा

By

Published : Feb 6, 2023, 2:15 PM IST

Updated : Feb 6, 2023, 2:37 PM IST

उत्तराखंड के मसूरी में शिफन कोर्ट से बेघर 84 परिवारों को उत्तराखंड क्रांति दल का समर्थन मिला है. यूकेडी का कहना है कि शिफन कोर्ट की लड़ाई को अंतिम अंजाम तक पहुंचाया जाएगा. साथ ही कहा कि सरकार की नीयत में खोट है. यही वजह है कि शिफन कोर्ट से बेघर लोगों को अभी तक बसाया नहीं जा सका है. साथ ही आरोप लगाया कि कांग्रेस और बीजेपी के नेताओं ने उत्तराखंड को लूटने का काम किया है.

UKD Supported homeless People Protest
बेघर परिवारों को मिला UKD का समर्थन

यूकेडी प्रदेश प्रवक्ता शांति प्रसाद भट्ट का बयान.

मसूरीः शिफन कोर्ट से बेघर 84 परिवारों के विस्थापन को लेकर अभी तक कोई ठोस नीति नहीं बनाई गई है. यही वजह है कि बेघर परिवारों को बीते 3 साल से धरना प्रदर्शन करना पड़ रहा है. बेघर परिवार शासन प्रशासन से आवास और जमीन दिलाए जाने की मांग कर रहे हैं. अब उत्तराखंड क्रांति दल ने इन बेघर लोगों को अपना समर्थन दिया है.

यूकेडी प्रदेश प्रवक्ता शांति प्रसाद भट्ट ने कहा कि बीजेपी सरकार और मसूरी नगर पालिका ने मसूरी पुरुकुल रोपवे परियोजना के तहत 84 परिवारों को कोरोना काल में बेघर कर सड़क पर छोड़ दिया. शिफन कोर्ट के बेघर लोगों को विस्थापित किए जाने को लेकर कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी की ओर से बड़ी-बड़ी बातें की जा रही हैं, लेकिन धरातल पर कुछ नजर नहीं आ रहा है. जबकि, पालिका अध्यक्ष अनुज गुप्ता भी मामले पर कोई ठोस कदम नहीं उठा रहे हैं.

शांति प्रसाद भट्ट ने कहा कि अगर एक मार्च से पहले 84 परिवारों को 50 गज जमीन उपलब्ध कराकर उसमें आवास बनाने की कार्रवाई शुरू नहीं की जाती है तो उत्तराखंड क्रांति दल इस लड़ाई को लड़ेगा. लड़ाई तब तक जारी रहेगी, जब तक बेघर परिवारों का विस्थापन नहीं किया जाता.

वहीं, शांति प्रसाद भट्ट ने आरोप लगाते हुए कहा कि उत्तराखंड निर्माण के बाद जिन लोगों की दो कौड़ी की हैसियत नहीं थी, वो आज कैबिनेट मंत्री बन गए हैं. जो अपने ही बेटा-बेटी और रिश्तेदारों को विभिन्न नौकरियों में एडजेस्ट करने का काम कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय पार्टी की आड़ में बेईमान सत्ता में बैठ चुके हैं और उत्तराखंड को लूट रहे हैं.
ये भी पढ़ेंःबेघर परिवारों का शहीद स्थल पर प्रदर्शन, 1 मार्च से अनिश्चितकालीन धरना

उन्होंने जनता से आग्रह किया कि उत्तराखंड को बचाए जाने को लेकर क्षेत्रीय और मूल निवासियों की पार्टी उक्रांद को आगे बढ़ाना होगा. जब सत्ता की चाबी यूकेडी को सौंपी जाएगी, तब जाकर उत्तराखंड के शहीदों और आंदोलनकारियों के सपनों के राज्य का निर्माण हो सकेगा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस और बीजेपी एक ही सिक्के के दो पहलू हैं. दोनों मिलकर प्रदेश को लूटने का काम कर रहे हैं.

यूकेडी प्रदेश प्रवक्ता भट्ट का आरोप है कि कांग्रेस सरकार में विधानसभा स्पीकर रहे नेता ने अपने रिश्तेदारों को विधानसभा में भर्ती किया. उसी तरीके से बीजेपी सरकार में स्पीकर रहे नेता ने भी अपने रिश्तेदारों को नौकरी दिलाई. उन्होंने कहा कि अगर प्रदेश में यूकेडी सरकार बनेगी तो बीजेपी और कांग्रेस के काम को जनता के सामने उजागर किया जाएगा. साथ ही बेईमान नेताओं को जेल भेजने का काम किया जाएगा.

साथ ही कहा कि सभी कब्जाई हुई जमीनों को भी वापस लिया जाएगा. अगर बीजेपी को कोई बेनकाब कर सकता है तो वो उत्तराखंड क्रांति दल है. बीजेपी नेताओं की ओर से आंदोलनकारियों को लेकर अभद्र टिप्पणी की जा रही है. जोशीमठ में आंदोलन करने वालों को माओवादी कहा जा रहा है. जो दुर्भाग्यपूर्ण है. उन्होंने कहा कि यूकेडी आने वाले चुनाव में जनता के सहयोग से बेहतर प्रदर्शन कर सत्ता पर काबिज होगी और बीजेपी-कांग्रेस के नेताओं को बेनकाब करेगी.
ये भी पढ़ेंःजनहित के मुद्दों पर आक्रामक होगी यूकेडी, ऐरी ने पार्टी नेताओं को अनुशासन में रहने की दी हिदायत

एबीवीपी की राष्ट्रीय एकात्मता यात्रा का मसूरी में स्वागतःअखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के अंतर-राज्य छात्र जीवन दर्शन (सील) के अंतर्गत राष्ट्रीय एकात्मता यात्रा 2023 में पूर्वोत्तर राज्यों से आने वाले सभी छात्रों का स्वागत किया गया. सात राज्यों से आए 27 छात्रों के प्रतिनिधि दल का ढोल दमाऊं और फूलों की माला से स्वागत किया. यह यात्रा देश के 64 स्थानों से होकर गुजरेगी.

Last Updated :Feb 6, 2023, 2:37 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details