उत्तराखंड

uttarakhand

कश्मीर में घुसपैठियों से हुई मुठभेड़ में उत्तराखंड के दो जवान शहीद, सीएम ने शहादत को किया नमन

By

Published : Apr 6, 2020, 9:58 AM IST

4 अप्रैल को दक्षिण कश्मीर के बटपुरा इलाके में सेना ने 4 आतंकियों को सेना ने ढेर किया था. ये आतंकी एक नागरिक की हत्या में शामिल थे. केरन सेक्टर में सेना ने इन आतंकियों को घेर लिया था. ये आतंकी जंगल पार कर कश्मीर के अंदर घुसना चाह रहे थे लेकिन सेना ने इनके मंसूबे नाकाम कर दिए.

two-soldiers-of-uttarakhand-martyred
कश्मीर में शहीद हुए उत्तराखंड के दो जांबाज.

देहरादून:उत्तरी कश्मीर में कुपवाड़ा जिले के केरन सेक्टर में सेना और घुसपैठियों के बीच पिछले पांच दिनों से चल रही मुठभेड़ रविवार को खत्म हो गई है. इस मुठभेड़ में पांच आतंकवादियों को मार गिराया गया. हालांकि इस दौरान सेना का एक जेसीओ समेत पांच जवान भी शहीद हो गए हैं. वहीं दो जवान घायल बताए जा रहे हैं. जिनका आर्मी हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है.

शहीदों में दो-दो जवान उत्तराखंड और हिमाचल के हैं. एक जवान राजस्थान का बताया जा रहा है. उत्तराखंड के जो दो जवान शहीद हुए उनका नाम देवेंद्र सिंह और पैरा ट्रूपर अमित कुमार बताया जा रहा है. देवेंद्र सिंह रुद्रप्रयाग के रहने वाले थे. अमित कुमार पौड़ी जिले के रहने वाले थे.

पढ़ें-उत्तराखंड DGP की जमातियों को चेतावनी, सोमवार तक सरेंडर कर दो नहीं तो दर्ज होगा हत्या का मुकदमा

उत्तराखंड के दोनों जवानों की शहादत को सूबे के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने नमन किया है. सीएम त्रिवेंद्र ने कहा कि उत्तराखंड सरकार शहीदों के परिजनों के साथ हर समय खड़ी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details